दिल्ली में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, त्योहारों को देखते हुए बढ़ी टेंशन, केंद्र ने राज्यों को चेताया

punjabkesari.in Tuesday, Aug 09, 2022 - 10:51 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,372 नए मामले सामने आए, जबकि संक्रमण से छह लोगों की मौत हो गई। राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर बढ़कर 17.85 प्रतिशत हो गई है, जो 21 जनवरी के बाद से सर्वाधिक है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में यह जानकारी दी गई। उक्त आंकड़ें सात अगस्त के हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को दैनिक स्वास्थ्य बुलेटिन जारी नहीं किया था। 

PunjabKesari

आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण के 19,70,899 मामले सामने आ चुके हैं और इससे 26,336 लोगों की मौत हुई है। संक्रमण की दर सात अगस्त को 17.85 प्रतिशत दर्ज की गई, जो 21 जनवरी के बाद से सर्वाधिक है। तब संक्रमण दर 18.04 प्रतिशत दर्ज की गई थी। बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में अभी 7,484 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है। 

PunjabKesari

ये देखते हुए कि इस महीने कुछ त्योहार हैं, सरकार की चिंता बढ़ गई है। क्योंकि त्योहारों पर बाजारों में भीड़ बढ़ जाती है, लोगों को मिलना जुलना भी काफी होता है। केंद्र सरकार ने इस सिलसिले में दिल्ली, केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, ओडिशा, तमिलनाडु और तेलंगाना को पत्र लिखकर चेताया है। सरकार ने इन राज्यों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन, जीनोम सीक्वेंसिंग और कोरोना वैक्सीनेशन बढ़ाने को कहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News