भारतीय तटरक्षक के नए चीफ कृष्‍णस्‍वामी नटराजन, आज संभालेंगे कार्यभार

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2019 - 01:55 AM (IST)

नई दिल्‍लीः भारतीय तटरक्षक के अगले चीफ के तौर पर मंगलवार को के नटराजन को नियुक्‍त किया गया है। 30 जून को रिटायर हो रहे राजेंद्र सिंह की जगह कृष्‍णस्‍वामी नटराजन लेंगे।

18 जनवरी 1984 को तटरक्षक बल में शामिल हुए नटराजन के पास मद्रास विश्वविद्यालय से रक्षा और सामरिक अध्ययन में मास्टर्स की उपाधि है।18 जनवरी 1984 को तटरक्षक बल में शामिल हुए नटराजन के पास मद्रास विश्वविद्यालय से रक्षा और सामरिक अध्ययन में मास्टर्स की उपाधि है। 18 जनवरी 1984 को तटरक्षक बल में वे शामिल हुए। उन्‍होंने मद्रास यूनिवर्सिटी से रक्षा व सामरिक अध्‍ययन में मास्‍टर्स डिग्री हासिल किया है।

विभिन्‍न महत्‍वपूर्ण पदों पर रहे नटराजन अतिरिक्त महानिदेशक के नटराजन ने कई महत्वपूर्ण कमानों और पदों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। इन्हें भारतीय तटरक्षक बल के सभी वर्गों को उन्नत अपतटीय गश्ती पोत (एओपीवी) संग्राम, अपतटीय गश्ती पोत (ओपीवी) वीरा, फास्ट पैट्रोल वेसल (एफपीवी) कनकलता बरुआ और तटवर्ती गश्ती पोत (आईपीवी) चांदबीबी की कमान सौंपी जा चुकी है। कृष्णस्वामी नटराजन रक्षा सेवा स्टाफ कॉलेज, वेलिंगटन के पूर्व छात्र हैं। वह यूएस कोस्ट गार्ड रिजर्व ट्रेनिंग सेंटर, यॉर्कटाउन, वर्जिन में सर्च एंड रेस्क्यू के साथ-साथ मैरीटाइम सेफ्टी और पोर्ट ऑपरेशंस में विशेषज्ञता हासिल कर चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News