भारतीय तटरक्षक बल ने दिखाई मानवता, 27 बांग्लादेशी मछुआरों को बचाया

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2024 - 06:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय तटरक्षक बल ने उन 27 बांग्लादेशी मछुआरों को बचा लिया है जिनकी मछली पकड़ने वाली नौका स्टीयरिंग गियर टूटने के बाद भारतीय जल क्षेत्र में बहकर आ गई थी और वे सभी समुद्र में फंस गए थे। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि बृहस्पतिवार को त्वरित बचाव अभियान चलाया गया।

आईसीजी का बयान 
भारतीय तटरक्षक (आईसीजी) बल ने एक बयान में कहा, ‘‘चार अप्रैल को सुबह लगभग 11:30 बजे, भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) पर गश्त के दौरान भारतीय तटरक्षक जहाज ‘अमोघ' ने मछली पकड़ने वाली एक बांग्लादेशी नौका (बीएफबी) 'सागर-दो' को भारतीय जल क्षेत्र में बहते हुए देखा।'' इसके बाद आईसीजी के पोत ने जांच के लिए एक टीम गठित की। जांच के दौरान पाया गया कि नौका का स्टीयरिंग गियर पिछले दो दिनों से खराब था और वह भटकते हुए भारतीय जल सीमा के अंदर चली आई।

27 बांग्लादेशी मछुआरों को बचाया 
नौका पर चालक और मछुआरे सवार थे। बांग्लादेश ने अपने तटरक्षक पोत ‘कमरुज्जमां' को नौका का पता लगाने के लिए तैनात किया था। बयान में कहा गया है,‘‘पोत ‘कमरुज्जमां' चार अप्रैल को शाम छह बज कर लगभग 45 मिनट पर भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) के पास पहुंचा। भारतीय पोत ‘अमोघ' ने 27 बांग्लादेशी मछुआरों को उनकी नाव के साथ बांग्लादेशी पोत ‘कमरुज्जमां' को सौंप दिया।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News