गुजरात में  तटरक्षक बल का बड़ा एक्शन, 600 करोड़ के ड्रग्स के साथ पाकिस्तानी नाव जब्त,14 गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2024 - 09:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क : भारतीय तटरक्षकों ने गुजरात तट पर पाकिस्तानी नौका से 600 करोड़ रुपये मूल्य का 86 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त करके 14 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। तटरक्षक बल ने रविवार को यह जानकारी दी। गुजरात आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) और स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने संयुक्त रूप से रात के समय अरब सागर में अभियान चलाया था। बल ने एक विज्ञप्ति में कहा, “भारतीय तटरक्षकों ने 28 अप्रैल को खुफिया जानकारी के आधार पर सागर में अभियान चलाया।

PunjabKesari

तटरक्षक जहाजों और विमानों को तैनात किया गया
पाकिस्तानी नाव से 600 करोड़ रुपये मूल्य का लगभग 86 किलोग्राम मादक पदार्थ पकड़े जाने के बाद नौका में सवार 14 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।” तटरक्षक बल ने अभी यह खुलासा नहीं किया है कि पाकिस्तानी नाव से किस तरह का मादक पदार्थ बरामद किया गया। विज्ञप्ति में कहा गया है कि अभियान के लिए तटरक्षक जहाजों और विमानों को तैनात किया गया था। विज्ञप्ति के अनुसार एनसीबी और एटीएस अधिकारियों की मदद से संदिग्ध नाव की पहचान करने के लिए भारतीय तटरक्षक बल (ICG) के जहाज राजरतन का इस्तेमाल किया गया था।

बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थों की मौजूदगी की पुष्टि की

PunjabKesari
तटरक्षक बल ने कहा, "ड्रग से लदी नाव द्वारा अपनाई गई कोई भी टालमटोल की रणनीति इसे तेज और मजबूत आईसीजी जहाज राजरतन से नहीं बचा सकी। जहाज की विशेषज्ञ टीम संदिग्ध नाव पर चढ़ गई और पूरी जांच के बाद बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थों की मौजूदगी की पुष्टि की।" समुद्री सुरक्षा एजेंसी की ओर से कहा गया है कि पाकिस्तानी नाव को उसके 14 सदस्यीय चालक दल के साथ पकड़ लिया गया और आगे की जांच के लिए पोरबंदर लाया जा रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News