पत्रकारों को थाने में अर्धनग्न कर खड़ा करने पर बोले SHO- 'अंडरवियर में इसलिए रखा ताकि.....

punjabkesari.in Friday, Apr 08, 2022 - 10:27 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मध्यप्रदेश के सीधी जिले के कई पत्रकारों के कपड़े उतारवाकर उन्हें थाने में खड़ा करना और फिर जेल में डाल देने का मामला सामने आया था, जिसके बाद  राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद इस मामले का संज्ञान लिया है और पुलिस का भी बयान अब जाकर सामने आया है। सीएम चौहान ने भोपाल पुलिस मुख्यालय से इस मामले पर स्पष्टीकरण मांगा है और साथ ही दोषी पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात भी कही है।  

सीधी एसपी मुकेश श्रीवास्तव के मुताबिक, इस पर कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी मनोज सोनी और एक सब इंस्पेक्टर को लाइन अटैच किया गया है और मामले की जांच उच्च अधिकारी को सौंप दी है। 
  
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीधी विधायक पं.केदारनाथ शुक्ला के विधायक पुत्र गुरुदत्त शरण पर अभद्र टिप्पणी करने पर यह मामला शुरू हुआ था। जिसके बाद पत्रकारों पर भाजपा विधायक के खिलाफ प्रोटेस्ट करने और खबर चलाने का आरोप लगा। इसलिए पुलिस ने सभी पत्रकारों को उठा लिया। इतना ही छाने में सभी को नंगा करके उनकी फोटो खींची और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी। 

मामले में बयान देते हुए पुलिस ने इस दुर्व्यवहार की बात से इंकार किया और कहा कि पकड़े हुए लोग पूरे नग्न नहीं थे। हम सुरक्षा की दृष्टी से उनको हवालात में अंडरवियर में रखते हैं जिससे कोई व्यक्ति अपने कपड़ों से खुद को फांसी न लगा ले। सुरक्षा की वजह से हम उनको ऐसे रखते हैं। वहीं इस मामले का संज्ञान खुद सीएम चौहान ने भी लिया है और कार्रवाई की बात कही है। पुलिस द्वारा शेयर की गई तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News