महाराष्ट्र सरकार ने 20 आईएएस अधिकारियों का किया तबादला, देखें सूची

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2023 - 08:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र सरकार ने नौकरशाही में फेरबदल करते हुए शुक्रवार को मुख्य सचिव मनोज सौनिक की पत्नी सुजाता सौनिक सहित भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 20 अधिकारियों का स्थानांतरण किया। भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 1987 बैच की अधिकारी सुजाता सौनिक को गृह विभाग का अतिरिक्त मुख्य सचिव बनाया गया है। वह सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) में एसीएस का पद संभाल रही थीं।

राज्य सरकार द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, 1991 बैच के आईएएस अधिकारी मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एमएमआरडीए) के प्रमुख एस. वी. आर. श्रीनिवास को धारावी पुनर्विकास परियोजना के विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) के रूप में तैनात किया गया है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग लिमिटेड (बेस्ट) के महाप्रबंधक लोकेश चंद्र अब राज्य द्वारा संचालित बिजली कंपनी ‘महाडिस्कॉम' के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक होंगे।

इसमें कहा गया है कि आईएएस अधिकारी राधिका रस्तोगी और आई. ए. कुंदन को क्रमश: योजना विभाग और अल्पसंख्यक विकास विभाग में प्रधान सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है। विज्ञप्ति के अनुसार, वर्तमान में जल आपूर्ति और स्वच्छता विभाग के प्रधान सचिव के रूप में सेवारत 1996 बैच के आईएएस अधिकारी संजीव जायसवाल को महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (म्हाडा) के उपाध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है, जबकि बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अतिरिक्त नगर आयुक्त आशीष शर्मा को शहरी विकास विभाग के प्रमुख सचिव (2) के रूप में नियुक्त किया गया है।

इसमें कहा गया है कि विजय सिंघल को ‘बेस्ट' का नया महाप्रबंधक नियुक्त किया गया हैं और तुकाराम मुंढे को मराठी भाषा विभाग के सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि वर्तमान में नासिक नगर निगम के प्रमुख के रूप में कार्यरत 2008 बैच के आईएएस अधिकारी चंद्रकांत पुलकंदवार को पुणे के चीनी आयुक्त के रूप में नियुक्त किया गया है। इनके अलावा राज्य सरकार ने 11 अन्य आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News