महाराष्ट्र: उल्हासनगर में इमारत का छज्जा ढहने से 5 लोगों की मौत

5/16/2021 1:43:35 AM

ठाणेः महाराष्ट्र में ठाणे जिले के उल्हासनगर में शनिवार को एक इमारत का छज्जा ढह जाने से तीन महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में 11 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया। ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख संतोष कदम ने कहा कि इमारत में रहने वाली 45 साल संध्या डोडवाल का शव देर रात को मलबे से बरामद कर लिया गया। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि यह घटना अपराह्न करीब 1:40 बजे कैंप नंबर-1 में स्थित पांच मंजिला 'मनोरमा' इमारत में हुई। कदम ने कहा कि चौथी मंजिल का छज्जा टूटा, जिससे बाकी मंजिलों के छज्जे भी छतिग्रस्त हुए और मलबा जमीन पर गिरा। इसकी चपेट में कई लोग आ गए।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम मौके पर बचाव कार्य में जुट गई है। अधिकारी ने कहा कि अग्निशमन दल की स्थानीय टीम भी घटनास्थल पर पहुंची और 11 निवासियों को निकाला गया। इन सभी को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि ठाणे आपदा प्रतिक्रिया बल की एक टीम भी मलबा हटाने और इसमें फंसे पांच लोगों को निकालने के अभियान में अग्निशमन दल के कर्मचारियों की मदद कर रही है। इस घटना में जान गंवाने वालों की पहचान मोंटी मिलिंद पार्शे (12), ऐश्वर्या हरीश डोडवाल (23), हरीश डोडवाल (40), सावित्री पार्शे (60) और संध्या डोडवाल (45) के रूप में हुई है।

उल्हासनगर निगम के जनसंपर्क अधिकारी युवराज बधाने ने कहा कि इस इमारत का निर्माण अवैध रूप से 1994 में किया गया था। घटनास्थल पर पहुंचे कल्याण से सांसद श्रीकांत शिंदे ने मीडिया से कहा कि मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

static