खड़गे का पीएम मोदी पर निशाना, कहा- महिलाओं के इसी सम्मान की बात कर रहे थे

punjabkesari.in Thursday, Oct 20, 2022 - 10:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क : कांग्रेस के अध्यक्ष निर्वाचित हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने बिल्किस बानो मामले में दोषियों की रिहाई का एक केंद्रीय मंत्री द्वारा बचाव किये जाने पर पूछा कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महिलाओं के लिए इसी सम्मान की बात कर रहे थे। भारत के विकास के लिए महिलाओं का सम्मान महत्वपूर्ण बताने संबंधी प्रधानमंत्री के बयान का जिक्र करते हुए खरगे ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता परोल पर रिहा दुष्कर्म के एक अन्य मामले के दोषी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं।

खरगे ने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि महिलाओं के लिए सम्मान भारत के विकास के लिए महत्वपूर्ण स्तंभ है। एक कैबिनेट मंत्री बिल्किस बानो मामले में दोषियों की रिहाई का बचाव करते हैं। भाजपा नेता परोल पर बाहर एक अन्य दुष्कर्म दोषी की मेजबानी में हुए कार्यक्रम में भाग लेते हैं। क्या प्रधानमंत्री महिलाओं के लिए इसी सम्मान की बात कर रहे थे।'' गुजरात के गोधरा में ट्रेन में आग लगाये जाने की घटना के बाद भड़के दंगों के दौरान 21 साल की बिल्किस बानो के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया था। उस समय वह पांच महीने की गर्भवती थी।

दंगों में उसकी तीन साल की बेटी समेत सात परिजन मारे गये थे। इस मामले के 11 दोषी 15 अगस्त को गोधरा उपजेल से बाहर आये थे। गुजरात सरकार ने अपनी माफी नीति के तहत उनकी रिहाई की मंजूरी दी थी। गुजरात सरकार ने उच्चतम न्यायालय को बताया है कि गृह मंत्रालय ने 11 जुलाई, 2022 के पत्र में 11 दोषियों की समय-पूर्व रिहाई की मंजूरी दी थी।

उसने यह भी बताया कि सीबीआई की विशेष अपराध शाखा, मुंबई के पुलिस अधीक्षक और शहर दीवानी तथा सत्र अदालत, ग्रेटर मुंबई के विशेष दीवानी न्यायाधीश ने प्रस्ताव का विरोध किया था। कांग्रेस ने बिल्किस बानो सामूहिक दुष्कर्म मामले में दोषियों की जल्दी रिहाई को लेकर भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है। विपक्षी दल ने कहा कि यह देश की जनता को तय करना है कि क्या यह कदम सही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News