गुजरात चुनाव में भाजपा को हराना आप का लक्ष्य : केजरीवाल

punjabkesari.in Sunday, Nov 26, 2017 - 11:40 PM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी-नीत केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कथित तौर पर जनता के मुद्दों पर ध्यान न देने और नोटबंदी एवं जीएसटी लागू कर अराजकता की स्थिति में पहुंचा देने का आज आरोप लगाया और कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) का मुख्य लक्ष्य आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को पराजित करना है।

केजरीवाल आप की स्थापना के पांच वर्ष पूरे होने पर आयोजित पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सम्मेलन में संविधान निर्माता डॉ. बी आर अंबेडकर को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि आज का दिन ‘संविधान दिवस ‘ के रूप में विशेष दिन नहीं है , बल्कि यह दिन आप का स्थापना दिवस भी है।

उन्होंने कहा कि आप आम आदमी की पीड़ा को समझती है और ईमानदारी की राजनीति की आप को अन्य पार्टियों से अलग करती है। आप ने देश में राजनीतिक प्रणाली और प्रशासनिक समीकरण में बदलाव लाया है। हमारी पार्टी ने अपने बलबूते पर चुनाव जीता है। आप नेता ने कहा कि भ्रष्टाचारमुक्त भारत का सपना अधूरा है। आप कई राज्यों में पार्टी की मजबूती के लिए प्रयास करेगी और सभी भारतीयों के सशक्तीकरण के वास्ते काम करेंगी।

 इस मौके पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली की आप सरकार ने सरकारी स्कूलों का स्तर बढ़ाने जैसे उपायों के साथ लोगों को सशक्त बनाया है और यही इस सरकार की वास्तविक उपलब्धि है। आप एक रिकार्ड कायम करेगी और इसके लिए शुरुआत हो गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News