'केजरीवाल शेर हैं और कोई उन्हें तोड़ या झुका नहीं सकता', पहले चुनावी रोड शो में बोलीं सुनीता

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2024 - 09:12 AM (IST)

नेशनल डेस्क : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने शनिवार शाम को पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी के समर्थन में पहला रोड शो किया। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल "शेर" हैं और कोई उन्हें तोड़ या झुका नहीं सकता। एक वाहन में सवार, सुनीता केजरीवाल पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र के कोंडली क्षेत्र में मतदाताओं का हाथ जोड़कर अभिवादन करती नजर आईं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को जेल में डाल दिया गया क्योंकि उन्होंने स्कूल बनवाए, मुफ्त बिजली मुहैया कराई और मोहल्ला क्लिनिक खोले। उन्होंने अपने पति को 'भारत मां का लाल' कहा और उन्होंने 'जेल का जवाब वोट से' का नारा लगाया। मुख्यमंत्री फिलहाल अब रद्द की जा चुकी आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं।

PunjabKesari

आपका मुख्यमंत्री 'शेर' है
सुनीता केजरीवाल ने कहा, "हम तानाशाही हटाने और लोकतंत्र बचाने के लिए वोट करेंगे। आपका मुख्यमंत्री 'शेर' है, उसे कोई तोड़ नहीं सकता।" जैसे ही सुनीता केजरीवाल का काफिला संकरी गलियों से गुजरा, बड़ी संख्या में आप समर्थक, दिल्ली के मुख्यमंत्री के कट-आउट और आम आदमी पार्टी के झंडे लेकर वहां इकट्ठा हो गए तथा "जेल के ताले टूटेंगे, केजरीवाल छूटेंगे" जैसे नारे लगाए। रोड शो में सुरक्षाकर्मियों की भारी तैनाती और 'ड्रोन' का इस्तेमाल देखा गया। आप के गठबंधन सहयोगी कांग्रेस के स्थानीय नेता भी अपने समर्थकों के साथ रोड शो में शामिल हुए। सुनीता ने आरोप लगाया कि उनके पति को, जिन्होंने 21 मार्च को अपनी गिरफ्तारी से पहले 50 यूनिट इंसुलिन लिया था, जेल में महत्वपूर्ण दवा से वंचित कर दिया गया।

PunjabKesari
उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा, "जेल जाने के बाद उनका इंसुलिन बंद हो गया और उनका शुगर लेवल 300 (एमजी/डीएल) तक पहुंच गया। इससे उनकी किडनी और लीवर पर असर पड़ सकता है। क्या वे केजरीवाल को मारना चाहते हैं।" सुनीता ने कहा, "मैं जानती हूं कि आप केजरीवाल से बहुत प्यार करते हैं यही बात उन्हें बुरी लगती है। उनका अपराध क्या है? उन्होंने बिजली मुफ्त कर दी, आपके बच्चों के लिए स्कूल खोले, महिलाओं के लिए बस यात्रा मुफ्त कर दी, मोहल्ला क्लिनिक खोले और अब वह महिलाओं को 1,000 रुपये देंगे, इसीलिए उन्होंने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।'' उन्होंने कहा कि केजरीवाल को जेल में डाल दिया गया जबकि उनके खिलाफ किसी भी अदालत में कोई आरोप साबित नहीं हुआ।

भारत मां के सच्चे सपूत हैं
सुनीता ने पूछा, "अब उन्होंने एक प्रणाली विकसित की है जिसका उपयोग जांच और मामला खत्म होने तक उन्हें जेल में रखने के लिए किया जाएगा। यह स्पष्ट गुंडागर्दी और तानाशाही है। अगर जांच 10 साल तक चलेगी तो क्या वे उन्हें 10 साल तक जेल में रखेंगे।" उन्होंने जोर देकर कहा कि उनके पति दबाव में नहीं टूटेंगे। सुनीता ने कहा, "वे भारत मां के सच्चे सपूत हैं। भारत मां की बेटी होने के नाते मैं आपसे देश को बचाने की अपील करती हूं। देश तानाशाही की ओर बढ़ रहा है।" स्थानीय निवासी विमला देवी ने दावा किया कि चुनाव से ठीक पहले मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी सही नहीं है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा, "हमें लगता है कि विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगा क्योंकि मुख्यमंत्री विकास के मुद्दे पर वोट मांग रहे हैं। उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी के नागरिकों को बहुत सारी सुविधाएं दी हैं। लोग निश्चित रूप से उनके पक्ष में मतदान करेंगे।" पार्टी नेताओं के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के बाद उनकी पत्नी आप के चुनाव अभियान की अगुवाई करेंगी। इसी के तहत सुनीता रविवार को पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में भी रोड शो करेंगी। पार्टी नेताओं ने कहा कि सुनीता केजरीवाल दक्षिणी दिल्ली और नयी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्रों के साथ-साथ गुजरात, हरियाणा और पंजाब में भी आप उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News