कर्नाटक: हुबली में रोड शो के दौरान पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक, माला लेकर गाड़ी के नजदीक पहुंचा युवक

punjabkesari.in Thursday, Jan 12, 2023 - 05:49 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक के हुबली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का बड़ा मामला सामने आया है। यहां रोड शो के दौरन एक युवक पीएम मोदी की गाड़ी के करीब पहुंच गया। यह देख सुरक्षा में तैनात एसपीडी कमांडो युवक की ओर तेजी से बढ़े और उसे पीएम के पास पहुंचने से पहले ही पकड़ लिया और पीछे की ओर धकेल दिया। यह वाक्या तब हुआ, जब पीएम मोदी गाड़ी के बाहर निकलकर लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। बता दें कि प्रधानमंत्री हुबली में राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करने पहुंचे हैं। युवक को हिरासत में ले लिया गया है और पूछताछ की जा रही है। वहीं, स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) भी सुरक्षा मामले में समीक्षा करेगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करने से पहले बृहस्पतिवार को यहां एक रोडशो किया और इस दौरान प्रत्यक्ष रूप से बेरीकेड पार करके उनकी ओर दौड़े एक लड़के द्वारा दी गई एक माला स्वीकार की। यह घटना उस समय हुई जब मोदी हवाईअड्डे से रेलवे खेल मैदान की ओर जा रहे थे। रास्ते में मोदी अपनी चलती कार के ‘रनिंग बोर्ड' पर खड़े थे और सड़क के दोनों ओर कतार में खड़े लोगों की ओर हाथ हिला रहे थे। प्रधानमंत्री ने कार के दरवाजे के ऊपर से माला लेने के लिए हाथ बढ़ाया लेकिन उक्त लड़के तक नहीं पहुंच सके। सड़क पर उनके साथ रहे सुरक्षा अधिकारियों ने माला पकड़ी और उसे बाद में प्रधानमंत्री को दिया। मोदी ने उक्त माला अपनी कार के अंदर रख ली।

ड्यूटी पर तैनात पुलिस और यातायात अधिकारियों ने तुरंत लड़के को खींच लिया और उसे दूर ले गए। रोड शो के दौरान रास्ते में मोदी ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया, जिनमें से कई 'मोदी, मोदी' और 'भारत माता की जय' के नारे लगाते नजर आए। मोदी का काफिला जब धीरे-धीरे रास्ते से गुजर रहा था तब लोगों ने उस पर फूलों की पंखुड़ियां बरसाईं। मोदी स्वामी विवेकानंद की जयंती पर यहां राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करने आए हैं। भाजपा शासित कर्नाटक में मई तक विधानसभा चुनाव होने हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News