लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाए जाने पर कंगना ने कहा-''सम्मानित महसूस कर रही हूं''

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2024 - 12:03 AM (IST)

नेशनल डेस्क : हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा कि वह आधिकारिक तौर पर राजनीतिक दल में शामिल होने और भरोसेमंद जनसेवक बनने के लिए उत्सुक हैं। नवंबर 2023 में गुजरात के द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद उन्होंने राजनीति में प्रवेश करने का संकेत दिया था।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की अपनी पांचवीं सूची में भाजपा ने चार बार की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता को उनके जन्मस्थान हिमाचल प्रदेश के मंडी निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी का उम्मीदवार बनाया। सत्तारूढ़ पार्टी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मुखर समर्थक रनौत ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट में कहा कि वह भाजपा में शामिल होने को लेकर सम्मानित महसूस कर रही हैं।

रनौत (37) ने सोशल मीडिया मंच इंटाग्राम पर पोस्ट किया, ‘‘मेरे प्यारे भारत और भारतीय जनता की अपनी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हमेशा मेरा बिना शर्त समर्थन मिला है, आज भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने मुझे मेरे जन्मस्थान हिमाचल प्रदेश, मंडी (निर्वाचन क्षेत्र) से अपना लोकसभा उम्मीदवार घोषित किया है।''

उन्होंने कहा, ‘‘मैं लोकसभा चुनाव लड़ने पर आलाकमान के फैसले का अनुपालन करती हूं। मैं आधिकारिक तौर पर पार्टी में शामिल होने को लेकर सम्मानित और उत्साहित महसूस कर रही हूं। मैं एक योग्य ‘कार्यकर्ता' और एक विश्वसनीय लोकसेवक बनने के लिए तत्पर हूं। धन्यवाद।'' रनौत ने 2022 में कहा था कि उन्हें राजनीति में गहरी दिलचस्पी है लेकिन पेशेवर रूप से इसमें शामिल होने की उनकी कोई योजना नहीं है।

उनके अलावा रामानांद सागर निर्देशित ‘रामायण' में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल को भाजपा ने मेरठ लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है। हाल ही में गोविल और पार्श्व गायिका अनुराधा पौडवाल भाजपा में शामिल हुई थीं। रनौत, गोविल और पौडवाल उन कई फिल्मी हस्तियों में हैं, जिन्होंने जनवरी में अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर के रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News