ये हैं 5 सबसे गरीब लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार, संपत्ति जान आप भी रह जाएंगे हैरान

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2024 - 06:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लोकसभा चुनाव की तारीख जैसे जैसे पास आती जा रही है वैसे-वैसे सभी पार्टियां जोरों शोरों से अपनी तैयारी में लग गई है। 19 अप्रैल से शुरू होकर चुनाव 7 चरर्णो में पूरे होंगे और इसके बाद वोटों की गिनती 4 जून 2024 को की जाएगी। इसी बीच लोकसभा के रण में उतरने के लिए सभी पार्टियों ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं, जिनमें कई करोड़पति, तो कई अरबपति शामिल हैं। लेकिन, Election 2024 के मैदान में कई ऐसे लोग वी उतरे हैं जो की काफी गरीब हैं। 

क्या सबसे गरीब कैंडिडेट्स के बारे में जानते हैं आप? एक रिपोर्ट के मुताबिक, पहले चरण में चुनाव लड़ने वाले सबसे गरीब 5 उम्मीदवारों की बात करें, तो इनमें से चार तमिलनाडु से और एक महाराष्ट्र से आते हैं। चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे में इन सभी कैंडिडेट्स ने अपनी संपत्ति के बारे में जानकारी शेयर की है। जिसमें सामने आया है कि तमिलनाडु की Thoothukkudi सीट से इंडिपेंडेंट कैंडिडेट पोनराज के की नेटवर्थ महज 320 रुपये है।

इसके बाद महाराष्ट्र के रामटेक (एससी) से निर्दलीय प्रत्याशी का नाम आता है जिनकी संपत्ति 500 रुपये है। तीसरे स्थान पर तमिलनाडु के चेन्नई नॉर्थ से निर्दलीय खड़े हुए सुरियामुत्थु हैं, इनकी संपत्ति भी 500 रुपये है। इसके साथ ही तमिलनाडु की अरानी सीट से इंडिपेंडेंट कैंडिडेट जी दामोदरन ने 1000 रुपये की संपत्ति घोषित की है। इसके अलावा जे सेबेस्टिन ने अपनी नेटवर्थ 1500 रुपये बताई है और ये Chennai North SUCI(C) से उम्मीदवार हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News