जियोफोन प्री-बुकिंग कल से शुरु, ऐसे करें बुक

punjabkesari.in Wednesday, Aug 23, 2017 - 08:25 PM (IST)

नई दिल्ली: बहुप्रतीक्षित जियोफोन 50 करोड़ लोगों को फीचर फोन का उपयोग करते हुए डिजिटल जिंदगी से जोडऩे के लिए तैयार है, इसकी प्री-बुकिंग 24 अगस्त, 2017 को शाम 5 बजे से शुरू होगी। एक बड़ा बदलाव लाने वाली महत्वपूर्ण डिवाइस, जिसे 21 जुलाई, 2017 को रिलायंस इंडस्ट्रीज एजीएम में सबसे पहले पेश किया गया था, को ग्राहकों को शून्य के एक प्रभावी मूल्य पर उपलब्ध कराया जाएगा, यानि प्रभावी ढंग से मुफ्त।

इसके लिए ग्राहकों को प्रत्येक जियोफोन के लिए एक पूरा रिफंडेबल, वन टाइम, सुरक्षा जमा 1500 रुपए का भुगतान करना होगा ताकि इसका कोई दुरुपयोग ना हो सके। जियोफोन को केवल ‘पहले आओ पहले पाओ’ आधार पर वितरित किया जाएगा, जो कि उन लोगों को मिलेगा जो कि 24 अगस्त, 2017 को शुरू होने वाले प्री-बुक में बुकिंग करवाएंगे।

मूल्य प्रस्ताव
-जियोफोन पर वॉयस पर वॉयस सर्विस हमेशा होगी नि:शुल्क। 
- डिजिटल लाइफ को सक्षम करने के लिए, उन्हें सस्ती दरों पर डेटा की पहुंच की आवश्यकता होती है। जियो उन्हें जियोफोन पर अनलिमिटेड डेटा का एक्सेस प्रदान करेगा। 
-जियो सिर्फ 153 रुपए प्रति माह की दर पर फ्री वॉयस और अनलिमिटेड डेटा प्रदान करेगा। यह मौजूदा उद्योग मानकों की कीमत का तीसवां हिस्सा है।
-हर जेब के लिए इसे अनुकूल बनाने के लिए दो सैशे भी प्रस्तुत करेंगे। 53 रुपए का एक वीकली प्लान और 23 रुपए में दो दिनों का प्लान, ये ग्राहकों को समान मूल्य प्रदान करते हैं।

सबसे लोकप्रिय होगा इंस्टेंट मैसेजिंग PunjabKesari
जियोफोन पर मैसेजिंग और मनोरंजन, आदि के लिए जियो सूट्स की कई एप्पस के साथ प्री-लोडेड होगा। इस पर विशेष रूप से जियो टीवी, प्रमुख हैं जिसमें 400 से अधिक लाइव टीवी चैनल्स, के साथ-साथ जियोमैजिक और जियोसिनेमा भी पेश करता है, जो कई क्षेत्रीय भाषाओं में ताजा मनोरंजन प्रदान करता है। इसमें सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग और सोशल नेटवर्किंग एप्प भी शामिल होंगे, ताकि ये सुनिश्चित हो कि उपभोक्ता बेहतरीन सेवाओं का आनंद प्राप्त करें। इस सब से बढ़कर यह सफल और एक बेहतरीन डिवाइस, जिसका नाम जियोफोन है, को जियो की बेहद सस्ती दरों पर प्रदान किया गया है और ये दुनिया में सबसे बड़ा लोकतंत्र के 1.2 अरब नागरिकों के हाथों में डिजिटल लाइफ की शक्ति को प्रदान करने जा रहा है।

कैसे करें प्री-बुक
कोई भी इच्छुक ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनलों के माध्यम से जियोफोन की प्री-बुकिंग कर सकता है। ऑफलाइन मॉड में रिलायंस डिजिटल स्टोर्स नेटवर्क सहित जियो खुदरा विक्रेता और मल्टीब्रांड डिवाइस रिटेलर्स शामिल हैं। ऑनलाइन चैनल में दुनिया में सबसे ज्यादा डाउनलोड की गई सेल्फकेयर एप्प-माईजियो और कंपनी की अपनी वेबसाइट jio.com भी शामिल हैं।

प्री-बुकिंग राशि
प्री-बुकिंग को प्री-बुकिंग राशि के साथ किया जा सकता है जो कि सिर्फ 500 रुपए है, जो कि पूरी तरह से रिफंडेबल, वन-टाइम और सुरक्षा जमा है जो कि डिलीवरी के समय ली जाएगी। डिवाइस की डिलीवरी के समय सुरक्षा जमा के लिए 1000 का भुगतान करना करना होगा। एक जियोफोन उपयोगकर्ता 36 महीने के लिए जियोफोन का उपयोग कर सकता है और उपयोग किया गया जियोफोन वापस कर अपने 1500 रुपए का सुरक्षा जमा वापिस प्राप्त कर सकता है।

एक क्रांतिकारी डिवाइस
जियोफोन, एक क्रांतिकारी डिवाइस है, जिसे भारतीयों द्वारा भारत में ही, भारत के लिए बनाया गया है। इसने बाजार में बड़े पैमाने पर चर्चा बटोरी है और जिससे उपभोक्ताओं ने खुदरा विक्रेताओं के माध्यम से अपनी दिलचस्पी दिखाई है और इसके साथ ही विभिन्न जियो प्लेटफार्म पर भी सीधे दिलचस्पी दिखाई है। इसमें कई अनूठी विशेषताओं हैं जो उपयोगकर्ताओं की जिंदगी को सरल, स्मार्ट और सुरक्षित बनाती हैं। जियो फोन के साथ, हर भारतीय को उच्चतम गुणवत्ता, उच्चतम मात्रा में, सबसे सस्ती और असीमित डेटा तक पहुंच होगी। यह भारत में डिजिटल विभाजन को खत्म करने वाला है। और, इसे ही जियो असली आजादी के नाम से बुलाता है। डिजिटल जिंदगी अब सिर्फ कुछ अमीर लोगों का विशेषाधिकार नहीं होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News