जम्मू कश्मीर प्रशासन ने 5 कर्मचारियों को किया बर्खास्त, आतंकी संगठनों से संबंध रखने का है आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Mar 30, 2022 - 08:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर सरकार ने आतंकवादियों के कथित संपर्क रखने के मामले में दो कॉन्स्टेबलों सहित पांच कर्मचारियों को बर्खास्त किया है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक प्रशासन ने बुधवार को पांच सरकारी कर्मचारियों को कथित तौर पर आतंकवादियों के साथ संपर्क रखने और भिन्न आतंकवादी संगठनों के लिए साजो-सामान उपलब्ध करवाने और गुप्त गतिविधियों को चलाने में उनकी मदद करने के लिए बर्खास्त किया है।

बर्खास्त कर्मचारियों में से दो पुलिस कॉन्स्टेबल
उन्होंने बताया कि भारतीय संविधान के अनुच्छेद 311 (2) (सी) के तहत मामलों की जांच और सिफारिश करने के लिए नामित समिति ने सरकारी सेवा से पांच कर्मचारियों को बर्खास्त करने की सिफारिश की है। बर्खास्त कर्मचारियों में से दो पुलिस कॉन्स्टेबल हैं। इनमें से एक आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के लिए सक्रिय रूप से काम करता था और यह अपने दो सहकर्मियों को मारने का प्रयास भी कर चुका है। वहीं दूसरा कॉन्स्टेबल बारामूला से है, इसके भी आतंकवादियों से संबंध रहे हैं। इनकी सेवा पहले भी समाप्त कर दी गई थी, लेकिन साल 2011 में इन्हें फिर से एसपीओ के रूप में काम पर रखा गया और बाद में 2013 में कॉन्स्टेबल के रूप में पदोन्नत किया गया।

तीन सरकारी कर्मचारी भी हुए बर्खास्त
सूत्रों के मुताबिक, बर्खास्त किए गए सिपाही को हथियारों और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया गया, जिससे संबंधित सात और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि जमात-ए-इस्लामी का एक सक्रिय सदस्य श्रीनगर का एक कंप्यूटर ऑपरेटर, जमात-ए-इस्लामी का एक का और सक्रिय सदस्य पेशे से अवंतीपोरा में एक शिक्षक, एवं कुपवाड़ा स्वास्थ्य विभाग का एक नर्सिंग अर्दली भी बर्खास्त किए गए सरकारी कर्मचारियों में शामिल हैं, विभिन्न आतंकी संगठनों के लिए कार्यरत हैं और साथ ही ये नकली भारतीय मुद्रा का प्रसार भी करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News