होली से पहले करवट लेगा मौसम, गर्मी की मार के बीच अगले 5 दिनों तक इन राज्यों में होगी बारिश

punjabkesari.in Sunday, Mar 05, 2023 - 02:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मौसम विभाग ने होली से पहले राजस्थान और पश्चिमी तथा मध्य भारत के बड़े हिस्से में गरज के साथ बौछारें पड़ने और ओलावृष्टि की संभावना जताई है। देशभर में 7 और 8 मार्च को होली का त्योहार मनाया जाएगा। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने उष्णकटिबंधीय मौसम प्रणालियों के कारण शनिवार से लेकर बुधवार तक गरज के साथ बौछारें पड़ने और ओलावृष्टि का पूर्वानुमान जताया है। 

 

इन राज्यों में होगी बारिश

आईएमडी के अनुसार, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में रविवार को छिटपुट बारिश या बर्फबारी की भी संभावना है। राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और गुजरात में 4-8 मार्च तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा कि रविवार तक पश्चिम राजस्थान में मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसने कहा कि 8 मार्च तक पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, गुजरात, मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र में भी इसी तरह का मौसम रहने की संभावना है। 

 

कश्मीर में बर्फबारी के आसार

कश्मीर संभाग के ऊंचाई वाले इलाकों में अगले 24 घंटों के दौरान हल्की हिमपात और छिटपुट स्थानों पर हल्की बारिश के साथ आंशिक रूप से बादल छाए रहने के आसार हैं। मौसम विभाग ने बताया कि अगले सप्ताह 12 मार्च तक मौसम मुख्य रूप से साफ से लेकर आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है, लेकिन मौसम शुष्क रहेगा और प्रदेश में आज से दिन के तापमान में काफी वृद्धि होने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News