UAE में भारतवंशी महिला से आव्रजन अधिकारी बन कर की ठगी

punjabkesari.in Monday, Jul 16, 2018 - 06:02 PM (IST)

यूएईः संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में एक भारतीय महिला के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ठगों ने खुद को आव्रजन अधिकारी बताते हुए महिला से निर्वासित होने से बचने के लिए 33,565 रुपए भारत भेजने को कहा। खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक धोखाधड़ी करने वालों ने बुधवार को महिला को कॉल कर कहा कि उसकी फाइल से आव्रजन के कुछ पेपर गायब हैं।

महिला के अनुसार उसकी  करीब एक घंटा  तीन से चार लोगों से बातचीत हुई। बातचीत से ऐसा लग रहा था जैसे वे सुरक्षा अधिकारी हों।  वह बहुत डर गई थी। अबू धाबी में रह रहीं महिला ने बताया कि ठगों ने उससे कहा कि आव्रजन कानून के अनुच्छेद नंबर-18 के तहत आपको ब्लैक लिस्टेड किया जाता है और  निर्वासित करने के साथ ही दिल्ली में अनुच्छेद नंबर 20 के तहत उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

उन्होंने  कहा कि इससे बचने का एक ही तरीका है कि आप वकील करने के लिए 33,565 रुपए भारत भेजें, ताकि भारतीय अधिकारियों से अनापत्ति पत्र प्राप्त किया जा सके। रिपोर्ट के मुताबिक फोन के बाद महिला ने तुरंत वेस्टर्न यूनियन मनी से पैसे भेज दिए और पांच मिनट के अंदर पैसा पहुंच भी गया। हालांकि पहले भी इस तरह के मामले सामने आए हैं।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News