UAE की शारजाह इमारत में आग लगने से मुंबई की न्यूली मैरिड महिला की मौत

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 04:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के शारजाह के अल नाहदा इलाके में गुरुवार रात एक आवासीय इमारत में भीषण आग लगने से कम से कम दो भारतीय नागरिकों की मौत हो गई।
 
रिपोर्ट के मुताबिक, इस दुखद आग की घटना में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 40 से अधिक लोग घायल हो गए। हालांकि दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने हताहतों की संख्या का दस्तावेजीकरण नहीं किया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उस व्यक्ति की पहचान दुबई वर्ल्ड ट्रेड सेंटर (DWTC) में DXB लाइव के साउंड इंजीनियर माइकल सत्यदास के रूप में की गई थी।

 उनके भाई के सोशल मीडिया पोस्ट के अनुसार, माइकल एक साउंड इंजीनियर थे, जिन्होंने अपने पूरे करियर में ब्रूनो मार्स और एआर रहमान जैसे प्रसिद्ध कलाकारों के संगीत कार्यक्रमों में योगदान दिया था। अपने कर्मचारियों को भेजे गए एक ईमेल में डीडब्ल्यूटीसी ने लिखा कि माइकल अपने "असाधारण समर्पण और वफादारी" के लिए जाने जाते थे और उन्होंने "एक स्थायी प्रभाव छोड़ा है"।

कंपनी के एचआर द्वारा लिखे गए ईमेल में लिखा है, ''माइकल 1 नवंबर, 2022 को दुबई वर्ल्ड ट्रेड सेंटर परिवार का हिस्सा बन गया।'' "तब से, उनके महत्वपूर्ण योगदान ने उनके प्रभाग और बड़े पैमाने पर संगठन की वृद्धि और सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।"

मुंबई में फरवरी में शादी करने वाली महिला की भी आग में मौत  
इस बीच, दूसरी पीड़िता की पहचान मुंबई की 29 वर्षीय महिला के रूप में हुई, जिसकी हाल ही में शादी हुई थी। मीडिया रिपोर्ट में गोपनीयता बनाए रखने के लिए उनके नाम का उल्लेख नहीं किया गया है, लेकिन कहा गया है कि उनके पति अभी भी अस्पताल में अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं। महिला की दोस्त ने कहा, "उन्होंने फरवरी में मदीना में शादी कर ली। अपनी शादी के बाद, वे अल नाहदा की इमारत में एक साथ रहने लगे, जहां यह दुखद घटना घटी।"

दुबई स्थित मीडिया ने महिला के दोस्त के हवाले से बताया, "अभी, डॉक्टरों ने कहा है कि उनकी हालत बहुत गंभीर है। शनिवार रात को, हमें बताया गया कि अगले 24 घंटे बहुत महत्वपूर्ण होंगे। रविवार दोपहर तक, उन्होंने कहा कि उनमें कोई सुधार नहीं हुआ है। हम सभी हैं उसके लिए प्रार्थना कर रहा हूं।'' 

 भारत के महावाणिज्य दूतावास ने कहा कि दूतावास ने मृतक परिवार से संपर्क किया है और उन्हें आवश्यक सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया है। भारतीय वाणिज्य दूतावास के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है, "हम मृतकों के परिवारों के संपर्क में हैं और सभी आवश्यक सहायता प्रदान की है। हमने अस्पतालों का दौरा किया है और इलाज करा रहे अन्य लोगों से मुलाकात की है। हम उनके शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करते हैं।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News