निष्कासित कांग्रेस नेता आचार्य कृष्णम ने की PM मोदी की प्रशंसा; कहा-आपने दुनिया में बढ़ाई भारत की प्रतिष्ठा, UAE में पहला हिंदू मंदिर "चमत्कार"

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2024 - 12:11 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान के दौरान देश के कोने-कोने में भारत की बढ़ती वैश्विक छवि और प्रतिष्ठा का प्रचार-प्रसार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए निष्कासित कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि बीएपीएस का निर्माण अबू धाबी में हिंदू मंदिर "किसी चमत्कार से कम नहीं" था। PM मोदी ने इस साल की शुरुआत में मंदिर के उद्घाटन की अध्यक्षता की थी।

PunjabKesari
बुधवार को साझा किए गए एक स्व-निर्मित वीडियो में आचार्य कृष्णम ने कहा कि उन्होंने अमीरात के पहले हिंदू मंदिर में 'दर्शन' (देवता के दर्शन) किए। "मैं अभी अबू धाबी में हूं और यहां से दुबई जाऊंगा। मैंने आज अबू धाबी में (बीएपीएस) मंदिर में दर्शन किए, जिसका उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी ने फरवरी में किया था। यह किसी चमत्कार से कम नहीं है।" “आचार्य कृष्णम ने बुधवार को वीडियो में कहा, संयुक्त अरब अमीरात एक इस्लामिक देश है और यहां इतने विशाल हिंदू मंदिर का निर्माण और उद्घाटन किसी चमत्कार से कम नहीं है। मैं नरेंद्र मोदी की सराहना करता हूं, जिस तरह से वह भारत की वैश्विक प्रतिष्ठा और स्थिति के बारे में देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में दूर-दूर तक प्रचार कर रहे हैं।  

PunjabKesari
"आज, पूरी दुनिया भारत की ओर देख रही है। आजादी के बाद से हमारे देश में कई प्रधान मंत्री हुए हैं और उनमें से हर किसी की अपनी कार्यशैली थी। हालांकि, शायद ही किसी प्रधान मंत्री ने हमें भारतीय होने पर गर्व महसूस कराया हो जैसा कि PM मोदी ने किया है।" दुख की बात है कि हमारे विपक्षी नेता PM मोदी को गालियां दे रहे हैं, उनके खिलाफ साजिश रच रहे हैं और यहां तक कि आज उनकी पार्टी (केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह) के नेताओं के खिलाफ फर्जी वीडियो भी डाल रहे हैं।'' भव्य बीएपीएस मंदिर का उद्घाटन 14 फरवरी को प्रधान मंत्री मोदी ने किया था। उद्घाटन के अवसर पर संयुक्त अरब अमीरात के सहिष्णुता और सह-अस्तित्व मंत्री शेख नाहयान मबारक अल नाहयान भी उपस्थित थे।

PunjabKesari

अबू धाबी में बीएपीएस हिंदू मंदिर मध्य पूर्व में पहला पारंपरिक हिंदू पत्थर का मंदिर है, और यह भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच स्थायी दोस्ती के प्रमाण के रूप में खड़ा है, जो सांस्कृतिक समावेशिता, अंतर-धार्मिक सद्भाव और सामुदायिक सहयोग की भावना का प्रतीक है। संयुक्त अरब अमीरात में मंदिर 27 एकड़ भूमि पर स्थित है जिसे अमीरात के नेतृत्व द्वारा उदारतापूर्वक उपहार में दिया गया था। 108 फीट की ऊंचाई पर खड़ा बीएपीएस हिंदू मंदिर न केवल आध्यात्मिक भक्ति का प्रतीक है, बल्कि इंजीनियरिंग और शिल्प कौशल का चमत्कार भी है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News