मध्यप्रदेश के अनेक स्थानों पर लगातार जारी है बारिश, भोपाल में पूरा दिन छाए रहे बादल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 21, 2021 - 06:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मध्यप्रदेश में मानसूनी गतिविधियां बढ़ने के बाद से बारिश का क्रम लगातार जारी है। पिछले चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश के अनेक स्थानों पर बारिश हुई। हालाकि राजधानी भोपाल में बारिश नहीं हुई, लेकिन यहां बादल छाए रहे जिसके चलते मौसम में ठंड़क बनी हुई है। मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के वैज्ञानिक डॉ पी के साहा ने यूनीवार्ता को बताया कि राजधानी भोपाल को छोड़कर प्रदेश के अनेक स्थानों में बारिश का क्रम जारी है। पिछले चौबीस घंटों के दौरान पर्यटन स्थल पचमढ़ी में 70 मिलीमीटर (मिमी), दतिया में 50़ 8 मिमी, सतना में 48़ 4 मिमी, बैतूल में 54 मिमी, खंडवा में 46 मिमी, नौगांव में 41़ 8 मिमी, धार में 34़ 3 मिमी, टीकमगढ़ में 31 मिमी सहित अन्य स्थानों पर बारिश हुई।

डॉ साहा ने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ऊपरी हवाओं का चक्रवात बना हुआ, जिसके चलते रीवा संभाग सहित कुछ अन्य स्थानों में अच्छी बारिश हो रही है। उन्होंने बताया कि 23 जुलाई को बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बन सकता है, जिसकी गतिविधियां कल से प्रदेश भर में देखने को मिल सकती है। इसका असर राजधानी भोपाल में भी रहने की संभावना है, जिससे यहां अच्छी बारिश के आसार हैं। विभाग ने अगले चौबीस घंटों के दौरान होशंगाबाद और शहड़ोल संभागों के अलावा विदिशा, रायसेन, बालाघाट, छिंदवाड़ा और सिवनी में अति से अति भारी बारिश के साथ ही गरज चमक के साथ बिजली चमकने का ‘ऐलो अलटर्' जारी किया है।

इसके अलावा रीवा संभाग में तथा भोपाल, राजगढ़, सीहोर, जबलपुर, नरसिंहपुर, मंडला, कटनी, सागर और छतरपुर में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई गयी है। राजधानी भोपाल तथा उसके आसपास के क्षेत्रों में आज भी दिन भर बादल छाए रहे, लेकिन बारिश नहीं हुयी। हालाकि मौसम में ठड़क बनी हुयी है। अगले चौबीस घंटों के दौरान यहां बारिश की संभावना जताई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News