चिलचिलाती धूप में नंगे पैर और टूटी कुर्सी के सहारे पेंशन लेने बैंक पहुंची बुजुर्ग...वित्त मंत्री ने लगाई अधिकारियों की क्लास

punjabkesari.in Friday, Apr 21, 2023 - 02:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सोशल मीडिया पर एक 70 साल की महिला का वीडियो वायरलस हो रहा जिसे देखकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी पसीज गईं और उन्होंने अधिकारियों की क्लास लगा दी। दरअसल 70 साल की महिला को अपनी पेंशन के लिए तपती गर्मी में नंगे पैर कुर्सी के सहारे कई किलोमीटर पैदल चलने के लिए मजबूर होना पड़ा। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि वृद्ध महिला महिला टूटी कुर्सी के सहारे भीषण गर्मी में नंगे पैर सड़क पर चल रही है।

 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वीडियो शेयर करते हुए महिला की परेशानी को देखते हुए भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की खिंचाई की है। वहीं SBI बैंक की तरफ से इस पूरे मामले में जवाब आया है। वीडियो में दिख रही बुजुर्ग महिला का नाम सूर्या हरिजन बताया जा रहा है। उनका बड़ा बेटा दूसरे राज्य में प्रवासी मजदूर है। वह अपने छोटे बेटे के साथ रहती हैं जो अन्य लोगों के मवेशियों को चराने का काम करता है। परिवार के पास कोई जमीन नहीं है और वे सब झोपड़ी में रहते हैं।

PunjabKesari

सीतारमण ने लगाई बैंक अधिकारियों की क्लास

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्विटर पर वीडियो साझा करते हुए लिखा, "भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के प्रबंधक ने इस मामले में जवाब दिया है, लेकिन फिर भी वे वित्तीय सेवा विभाग (DFS) और SBI से ऐसे मामलों में त्वरित संज्ञान लेने और मानवीय रूप से कार्य करने की उम्मीद करती हैं।" उन्होंने पूछा कि क्या उस क्षेत्र में बैंक मित्र नहीं हैं? यह घटना 17 अप्रैल की ओडिशा के नबरंगपुर जिले की है।

PunjabKesari

SBI की तरफ से आया जवाब

वित्त मंत्री की प्रतिक्रिया के बाद SBI ने ट्वीट किया, "हम भी वीडियो को देखकर बहुत दुखी हैं। श्रीमती सूर्या हरिजन हर महीने अपने गांव में CSP से अपना पेंशन निकालती थीं। बुढ़ापे के कारण उनके फिंगर प्रिंट मेल नहीं खा रहे थे। हमने इसके बाद डोरस्टेप पेंशन डिलीवरी की सुविधा प्रदान करने का निर्णय लिया है। हम जल्द ही उन्हें व्हीलचेयर भी सौंप देंगे।" वह अपने रिश्तेदार के साथ हमारी झरीगांव शाखा गई। हमारे शाखा प्रबंधक ने तुरंत अपने खाते को मैन्युअल रूप से डेबिट करके राशि का भुगतान कर दिया है। हमारे ब्रांच मैनेजर ने यह भी बताया है कि उनकी पेंशन अगले महीने से उनके घर पहुंचा दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News