बंगाल में युवती से एक बार फिर से बर्बरता, क्लब में लटकाकर की पिटाई, सामने आया वीडियो

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2024 - 11:08 AM (IST)

नेशनल डेस्क: बंगाल में महिलाओं व युवतियों के साथ बर्बरता वाली घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। अब उत्तर 24 परगना जिले में एक क्लब के भीतर युवती को लटकाकर कुछ लोगों द्वारा बेरहमी से पिटाई का एक पुराना वीडियो प्रसारित हुआ है। हालांकि दैनिक जागरण इस प्रसारित वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित वीडियो में देखा जा सकता है कि एक कमरे में चार युवक मिलकर युवती का हाथ-पैर दोनों तरफ से पकड़े हुए हैं और दो लोग डंडे से उसकी पिटाई कर रहे हैं। प्रसारित वीडियो में दिख रहा है कि युवती चीख रही है लेकिन उन युवकों पर कोई असर नहीं पड़ रहा और वह लगातार उसकी पिटाई किए जा रहे हैं। वीडियो सामने आने के बाद बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट ने इसे दो साल पुराना बताते हुए स्वतः संज्ञान का मामला दर्जकर वे लोगों को गिरफ्तार किया है।

बता दें कि उत्तर दिनाजपुर के चौपड़ा में एक प्रेमी जोड़े की सरेआम पिटाई का हाल में वीडियो सामने आने के बाद लोगों आक्रोशित हो गए थे, वीडियो में जोड़े को डंडे से पीटते हुए दिख रहे व्यक्ति की पहचान तृणमूल के स्थानीय नेता ताजमुल उर्फ जेसीबी के रूप में हुई थी। बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। उससे पहले कूचबिहार जिले के माथाभांगा में एक महिला भाजपा कार्यकर्ता को निर्वस्त्र कर पिटाई की घटना सामने आई थी।

प्रदेश भाजपा ने अपने एक्स हैंडल पर सोमवार देर रात ये वीडियो साझा करते हुए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाया। स्थानीय तृणमूल विधायक मदन मित्रा के करीबी सहयोगी जयंत सिंह पर अपने गिरोह के साथ मिलकर चौरी के तृणमूल उप प्रधान पर आरोप संदेह में युवती की बर्बरता से पिटाई का आरोप है। प्रदेश भाजपा ने एक्स पर लिखा कि महिलाओं के अधिकारों की रक्षा करने का दावा करने वाली सरकार के तहत यह बर्बर कृत्य मानवता पर एक दाग है। इस मामले की तत्काल जांच होनी चाहिए और न्याय से कोई समझौता नहीं होना चाहिए।' घटना पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी संज्ञान लेते हुए पुलिस से रिपोर्ट तलब की है। वहीं, तृणमूल के वरिष्ठ नेता कुणाल घोष ने वीडियो को पुराना बताते हुए कहा कि पार्टी इस तरह के कृत्य का कभी समर्थन नहीं करती। दूसरी ओर, तृणमूल प्रवक्ता शांतनु सेन ने वीडियो की फोरेंसिक जांच की मांग की और कहा कि यह बंगाल की छवि खराब करने की भाजपा की चाल है।

बता दें कि घटना में मुख्य आरोपित जयंत सिंह हाल में एक अन्य महिला व उसके किशोर बेटे की बेरहमी से पिटाई के मामले में गिरफ्तारी के बाद जेल में है। बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट ने वीडियो के सामने आने पर स्वतः संज्ञान लेते हुए आपराधिक मामला दर्जकर कार्रवाई शुरू को है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News