Haryana Election Result : विनेश फोगाट ने भारी वोटों से जीता चुनाव, बजरंग पूनिया का रिेएक्शन भी आया सामने

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 01:49 PM (IST)

नई दिल्ली। रेसलर विनेश फोगाट ने जुलाना विधानसभा सीट पर चुनाव जीत लिया है। उन्हें कांग्रेस पार्टी ने इस सीट के लिए उम्मीदवार बनाया था, जहां उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के योगेश कुमार को हराया। विनेश फोगाट ने 6015 वोटों से जीत दर्ज की। उन्हें 65080 वोट हासिल हुए। वहीं भाजपा के योगेश को 59065 प्राप्त हुए। 

विनेश, जिन्होंने हाल ही में पेरिस ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया था, 50 किलोग्राम वर्ग में फाइनल तक पहुँची थीं, लेकिन अंतिम मुकाबले से पहले उनका वजन 100 ग्राम ज्यादा होने के कारण उन्हें डिक्वालिफाई कर दिया गया था। इस वजह से देश भर में उनके गोल्ड मेडल जीतने की उम्मीदें टूट गईं।

बजरंग पूनिया, जो पेरिस ओलंपिक के बाद कांग्रेस में शामिल हुए थे, ने विनेश की जीत पर बधाई दी है। उन्होंने 2020 टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने का गौरव भी प्राप्त किया है। विनेश की जीत के बाद, बजरंग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "देश की बेटी विनेश फोगाट को जीत की बहुत-बहुत बधाई। यह लड़ाई सिर्फ एक जुलाना सीट की नहीं थी, यह केवल 3-4 प्रत्याशियों के खिलाफ नहीं थी, न ही सिर्फ विभिन्न पार्टियों की लड़ाई थी। यह देश की सबसे मजबूत दमनकारी शक्तियों के खिलाफ थी, और विनेश इसमें विजेता रहीं।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News