जीत गए तो खुश, हार गए तो ईवीएम पर मढ़ा दोषः शिंदे

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2024 - 04:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर पश्चिम लोकसभा चुनाव क्षेत्र में मचे घमासान के बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शिवसेना यूबीटी को घेरा है। उन्होंने कहा कि लोकसभा में जिन सीटों पर जीत हुई, वहां खुशी मनाई गई और जहां उद्धव सेना हार गई वहां ईवीएम को दोषी ठहराया जा रहा है। उद्धव ठाकरे का नाम लिए बिना शिंदे ने कहा कि उनके चाल-चलन में बहुत बड़ा फर्क है। सीएम ने कहा कि यह जगजाहिर है कि ईवीएम को हैक नहीं किया जा सकता, फिर भी हो हल्ला मचा रहे हैं।

PunjabKesari

गौरतलब है कि सोमवार को आदित्य ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट पर अमोल कीर्तिकर की हार पर प्रश्न उठाया। आदित्य के साथ-साथ उनकी पार्टी के दूसरे नेताओं ने भी उंगली उठाई। उनके प्रश्नों का उत्तर मंगलवार को मुख्यमंत्री शिंदे ने दिया। उन्होंने उद्धव सेना को सलाह दी कि आरोप लगाने से पहले तथ्यों की जांच कर लें। जब कोई नतीजा उनके पक्ष में आता है, तो चुनाव आयोग अच्छा काम कर रहा है और नतीजे उनके खिलाफ आते हैं तो ईवीएम खराब है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा की 9 सीटें जीतीं तो वहां ईवीएम खराब नहीं थी, जहां हार गए वहां ईवीएम पर दोष? अब उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से उनकी पार्टी के रवींद्र वायकर 48 वोट से जीत गए तो उनको हजम नहीं हो रहा है। दुनिया के जाने-माने उद्योगपति एलन मस्क ने अमेरिका के चुनाव में उपयोग की जाने वाली ईवीएम मशीन पर उंगली उठाई तो उसे भारत से जोड़ दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News