हैदराबाद में भारी बारि‍श से मलबे में दफन हो गईं कार-बाइक्स, तस्वीरों में देखें तबाही का खौफनाक मंजर

punjabkesari.in Monday, Oct 19, 2020 - 11:51 AM (IST)

नई दिल्ली: हैदराबाद में पूरी रात हुई बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में बाढ़ की स्थिति बन गई। भारी बारिश के चलते हुई दीवार गिरने की घटना में एक बच्ची की मौत हो गई। वहीं भारी बारि‍श से मलबे में कार-बाइक्स दफन हो गईं। इन तस्वीरों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि तबाही का मंजर कितना खौफनाक रहा होगा। 

PunjabKesari

भारी बारिश के कारण करीब 4 फीट रेत और कीचड़ में गाडिय़ां फंसी नजर आ रही हैं। बाढ़ के पानी के साथ आई रेत ने कई कारों और बाइ‍क को अपने में समा लिया और अब उनका टॉप ही दिखाई दे रहा है। घरों के पास खड़ी कार करीब 4 फीट तक मलबे में दब गई हैं. यही हाल घर के बाहर खड़ी बाइक और स्‍कूटी का है। एक सेंट्रो कार का तो सिर्फ ऊपर का हिस्सा ही दिखाई दे रहा है और आसपास मलबा बिखरा पड़ा है। 

PunjabKesari

पुलिस और निगम के अधिकारियों ने कहा कि पिछली एक शताब्दी में भारी बारिश के चलते आई अब तक की सबसे गंभीर बाढ़ के कुछ ही दिनों बाद एक बार फिर बाढ़ की स्थिति ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। उन्होंने कहा कि शनिवार रात से शुरू हुई बारिश के कारण झील और अन्य जलाशय लबालब होकर बहने लगे, जिससे निचले इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई। इससे पिछले सप्ताह प्रभावित रहे हैदराबाद और बाहरी हिस्से भी बाढ़ की चपेट में आ गए। 

PunjabKesari

फंसे हुए लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए आपदा मोचन बल के कर्मी, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के कर्मचारी और पुलिस के जवान शनिवार रात से ही जुट गए थे। पिछले सप्ताह जिस तरह के हालात दिखाई दिए थे, उसी तरह रविवार को बारिश के बाद आयी बाढ़ का पानी कई रिहायशी कॉम्प्लेक्स के बेसमेंट में भर गया और कुछ इलाकों में लोग घुटने तक भरे पानी में चलते नजर आए। निगम अधिकारियों ने बताया कि बारिश संबंधी दुर्घटना में रविवार तड़के मंगलहाट इलाके में एक दीवार गिरने से पांच वर्षीय बच्ची की मौत हो गई।

PunjabKesari

इस बीच, मौसम विभाग ने राज्य के कई हिस्सों में 21 अक्टूबर तक बारिश होने की संभावना जताई है। उधर, हयातनगर इलाके में हालात का जायजा लेने पहुंचे टीआरएस के पार्षद तिरुमल रेड्डी का कुछ महिलाओं समेत स्थानीय लोगों ने विरोध किया। इस दौरान, लोगों ने पार्षद पर नाले जाम होने के संबंध में उनके द्वारा की गई शिकायतों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News