UP: मुजफ्फरनगर में भरभराकर गिरी दो मंजिला इमारत, एक की मौत...मलबे में दबे कई लोग

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2024 - 10:43 PM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर जिले के जानसठ क्षेत्र में रविवार शाम एक इमारत का लैंटर गिरने से उसके मलबे में करीब 24 मजदूर दब गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर किये जाने और घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए है। मौके पर जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की देखरेख में राहत एवं बचाव कार्य जारी है।       

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आज शाम करीब पांच बजे क्षेत्र में पानीपत-खटीमा हाइवे पर तालडा मोड पर यह हादसा उस समय हुआ जब एक इमारत में स्थित छह दुकानों का लैंटर ऊपर उठाया जा रहा था कि लैंटर तेज आवाज के साथ भराभर कर ढह गया। इस हादसे में वहां कार्यरत करीब 24 मजदूर दब गए। घटना की सूचना पाते ही अग्निशमन दल और पुलिस के जवानो ने मौके पर पहुंच कर राहत कार्य का जिम्मा उठाया। घटना से कई श्रमिको को घायल अवस्था में बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया जा चुका है जिनमें से एक की उपचार के दौरान मृत्यु होने की सूचना है। 

सूत्रों ने बताया कि मवाना के मुरसलीन ने ग्राउंड फ्लोर और पहली मंजिल पर छह-छह दुकानें बनाई थी। हाईवे की ऊंचाई अधिक होने के कारण दुकानों का लिंटर उभरवाने का काम किया जा रहा था। रविवार शाम करीब पांच बजे कार्य के दौरान लिंटर गिर गया जिसकी आवाज दूर तक पहुंची और हड़कम्प मच गया। घटना के तुरंत बाद ही राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन के अधिकारी तुरंत ही घटनास्थल पर पहुंच गए। वहीं, जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी और एसएसपी अभिषेक सिंह भी कुछ ही समय में मौके पर पहुंच गए।

मामला मुख्यमंत्री के संज्ञान में आने के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को बचाव व राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। डीएम-एसएसपी व डीआईजी अजय साहनी की मौजूदगी में राहत कार्य में जुटी टीम ने मलबे से रामचंद्र निवासी रायपुर रामपुर, हरिश्चंद्र निवासी रायपुर रामपुर, सुनील निवासी लोधीपुर जिला रामपुर, विक्की निवासी रायपुर जिला रामपुर, आदित्य निवासी लोधीपुर जिला रामपुर, राहुल निवासी मिलक खावरी निवासी मुरादाबाद, अनुराग निवासी मिलक खावरी जिला मुरादाबाद, नवनीत निवासी खावरी अव्वल जिला मुरादाबाद, विपिन कुमार निवासी खावरी अव्वल जिला मुरादाबाद, राहुल निवासी खावरी अव्वल जिला मुरादाबाद, बबलू निवासी देबड़ी जिला मुरादाबाद, संजीव निवासी देबड़ी जिला मुरादाबाद, अरुण कुमार निवासी लिलौर बुजुर्ग जिला बरेली को निकाल कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जानसठ में भर्ती कराया गया है।

वहीं गम्भीर घायल हिमांशु पुत्र अमरपाल निवासी गांव नियामकपुर गढी मुरादाबाद, डब्बू उफर् दोशेश निवासी गांव नियामकपुर गढी मुरादाबाद व एक अन्य को जानसठ सीएचसी से जिला अस्पताल मुजफ्फरनगर के लिए रैफर कर दिया गया। जहां मुरादाबाद के बिलारी क्षेत्र के गांव न्याजूपुर निवासी मजदूर मोहित (30) की मौत हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News