गुजरात में आज कुछ स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा की चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Aug 17, 2018 - 10:22 AM (IST)

अहमदाबाद: छत्तीसगढ़ और सीमावर्ती महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के ऊपर बने वायुमंडलीय दबाव के असर से दक्षिण गुजरात तक एक निम्न दबाव का क्षेत्र बना है जिसके असर से आज और परसो राज्य के दक्षिणी हिस्से के अलावा दक्षिण पूर्व सौराष्ट्र के कुछ स्थानों पर भारी से अति भारी वर्षा हो सकती है।  मौसम केंद्र अहमदाबाद की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार आज भी दक्षिणी गुजरात के कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी वर्षा हो सकती है। शाम छह बजे तक वलसाड जिले के कपराडा में लगभग एक ईंच डांग आहवा में आधा ईंच वर्षा दर्ज की गई थी। 

उत्तर गुजरात में अरवल्ली के भिलोडा तथा साबरकांठा के इडर और खेडब्रह्मा में भी लगभग आधा ईंच वर्षा हुई थी।  कल दक्षिण गुजरात के डांग, तापी, सूरत, भरूच, नर्मदा, छोटा उदेपुर में कुछ स्थानों पर भारी से अति वर्षा तथा नवसारी, वलसाड और निकटवर्ती केंद्र शासित क्षेत्र दमन और दादरा एवं नगर हवेली में कुछ स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा हो सकती है। इसी तरह सौराष्ट्र क्षेत्र के भावनगर, अमरेली, गिर सोमनाथ जिलों और निकटवर्ती केंद्र शासित प्रदेश दीव में भी कल कुछ स्थानो पर भारी से अति भारी वर्षा के चेतावनी जारी की गयी है।  

 परसो यानी 18 अगस्त को नवसारी, सूरत, भरूच, दीव, गिर सोमनाथ, जूनागढ़, पोरबंदर, द्वारका और जामनगर में कुछ स्थानो पर भारी से अति भारी वर्षा हो सकती है।  इस बीच मौसम केंद्र के निदेशक जयंत सरकार ने बताया कि निन दबाव के क्षेत्र के चलते अच्छी वर्षा हो सकती है। ज्ञातव्य है कि राज्य में अब तक कुल मानूसनी औसत वर्षा का लगभग 56 प्रतिशत दर्ज हो चुका है पर पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से वर्षा के थम जाने से पानी की कमी वाले इस राज्य में एक बार फिर जल संकट का खतरा मंडराने लगा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News