साम्बा जिला में ग्रनेड हमला, सुरक्षा एजैंसियों ने पास के जंगलों में चलाया सर्च अभियान

punjabkesari.in Wednesday, May 12, 2021 - 10:07 PM (IST)

साम्बा  (अजय): जिला साम्बा के श्रीनगर बााइपास मार्ग पर मंगलवार रात दस बजे के करीब नड पुलिस नाका को निशाना बनाकर एक ग्रनेड फैंका गया जो कि नाके के बिलकुल पास सडक़ किनारे फटा, लेकिन उसमें किसी भी जानी माल को नुक्सान नहीं हुआ। जिला साम्बा में  तुंरत बाद रात के समय ही सुरक्षा एजैंसियों ने एक बड़ा सर्च आप्रेशन जारी किया और बुधवार पूरा दिन यह सर्च अभियान चलता रहा, लेकिन ग्रनेड फैंकने वाले का कोई सुराग हाथ नहीं लग गया। पुलिस ने मामल दर्ज कर लिया। वहीं मौके पर एस.एस.पी. साम्बा राजेश शर्मा भी रात और सुबह के समय बारदात स्थल पहुंचे और उन्होंने साफ कहा कि नाके को निशाना बनाकर ही यह ग्रनेड हमल किया गया था। तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा एजैंसियों को ग्रनेड का हैंडल भी मिला है जो कि इस बात की पुष्टि करता है।


         जानकारी अनुसार साम्बा-मानसर मार्ग पर नड के पास इस पुलिस नाके पर कश्मीर जाने वाले वाहनों की जांच की जाती है और ऐसे में मंगलवार रात दस बजे के करीब नाके के पास झाडिय़ों के एक जोरदार धमाका हुआ, जिसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई गई। आफरा-तफरी के माहौल में इस बात की जानकारी उच्च अधिकारियों तक पहुंचाई गई और सभी मौके पर पहुंचेे और पाया कि ग्रनेड झाडिय़ों के बीच फटा, जिससे वहां पर झाडिय़ां पूरी तरह से उखड़ गई। रात होने के चलते सुबह के समय भी सर्च अभियान चलाया गया, जिसमें पुलिस के इलावा, सेना और सी.आर.पी.एफ. भी शामिल हुई। सेना के खोजी कुत्तों की मदद भी ली गई। एस.एस.एल. की टीम ने मौके पहुंकर सबूत एकत्रित किए।

PunjabKesari


कश्मीर जाने के लिए 90 प्रतिशत ट्रक इसी रास्ते से जाते
कश्मीर जाने के लिए सबसे आसान और उपयुक्त रास्ता यही है और ऐसे में इस बात का अंदाजा भी लगाया जा सकता है कि किसी ट्रक से यह ग्रनेड फैंका गया हो। इससे पहले भी सुरक्षा एजैंसियों इस मार्ग पर लगातार संदिज्ध गतिविधियों पर नजर बनाए हुए थे और ऐसे में यह हादसा हो गया। वहीं पिछले कुछ दिनों से कश्मीर जाने वाले ट्रकों को भी राजमार्ग एक तरफा चलने के कारण नड नाके से कुछ दूरी पर रोका रखा गया है।


जवाहर नवोदय विद्यालय की सुरक्षा राम भरोसे, पूरी तरह सेे बाऊंडरी वाल तक नहीं हुई 
पुलिस नाके को निशाना बनाकर फैंका गया यह ग्रनेड, जिस जगह पर फटा बिलकुल दस मीटर की दूरी पर जवाहर नवोदय विद्यालय स्कूल का होस्टल है, लेकिन कोरोना के चले इस समय वहां पर छात्र मौजूद नहीं हैं।, जबकि उस इमारत के चारो तरफ बाऊंडरी वॉल भी नहीं है और ऐसे में यह हादसा ङ्क्षचता का कारण बन सकता है। सडक़ से कुछ ही दूरी पर स्कूल ही इमारत सामने नजर आती है और कोई भी वहां पर आसानी से आ जा सकता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News