Google के CEO सुदंर पिचाई ऐसे बिताते हैं अपना पूरा दिन, जानें उनकी पर्सनल लाइफ

punjabkesari.in Monday, Sep 27, 2021 - 03:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क- Google के CEO सुदंर पिचाई का दुनिया भर में नाम है इनकी एक अलग ही पहचान है।  बता दें कि सुदंर पिचाई गूगल के साथ Alphabet के भी CEO भी है। हाल ही में उन्होंने अपने ब्रेकफास्ट रूटीन को शेयर किया था।  उनका मानना है ब्रेकफास्ट ही उन्हें दिन शुरूआत करने की एनर्जी देता है। आईए जानते हैं सुंदर पिचाई की सुबह उठकर ब्रेकफास्ट करने से लेकर वर्कआउट तककी पूरी दिनचर्या के बारे में- 

मॉर्निंग पर्सन नहीं है सुंदर पिचाई 
बता दें कि वैसे भी अगर आप हैल्दी रहना चाहते हैं तो ब्रेकफास्ट बहुत जरूरी है। सुंदर पिचाई के अनुसार वो मॉर्निंग पर्सन नहीं है लेकिन वो ब्रेकफास्ट सुबह 6:30 या 7:00 बजे तक कर लेते हैं। उनके दिन की शुरूआत अखबार पढ़ने से होती है। वो The Wall Street Journal अखबार की हार्ड कॉपी को पढ़ते हैं और The New York Times को डिजिटली पढ़ते हैं।  इसी दौरान वो अपना ब्रेकफास्ट भी करते हैं।

सुंदर पिचाई को वॉक करना काफी पसंद 
इसके अलावा सुंदर पिचाई अपनी सिंपलीसिटी के लिए भी हमेशा जाने जाते हैं वह अकसर पार्टी फंक्शन में बेहद साधारण दिखाई देते हैं।  उनकी ड्रेसिंग स्टाइल काफी सिपल होती है वो वर्कप्लेस और ऑफिस में भी कैजुअल कपड़ों में नजर आते हैं. पिचाई को वॉक करना काफी पसंद है। इस वजह से ज्यादातर टाइम उन्हें ऑफिस में वॉक करते हुए देखा जाता है।

लंच में वो कोई स्पेसिफिक नहीं लेते , टाइम न मिले तो टोस्ट खाना पसंद करते हैं
उनका मानना है कि वो चलते-चलते ज्यादा अच्छा सोच पाते हैं। इस वजह से वो चलते-चलते सोचना और मीटिंग करना पसंद करते हैं, वो वेजीटेरियन है लंच में वो कोई स्पेसिफिक नहीं लेते हैं। मीटिंग की वजह से अगर कभी उनको लंच खाने का टाइम नहीं मिल पाता है तो वो टोस्ट खाना पसंद करते हैं। 

शाम में  फैमली के साथ टाइम स्पेंड करते हैं
 शाम में वो अपनी फैमली के साथ टाइम स्पेंड करते हैं।  शाम को ही वो कभी-कभार जिम भी जाते हैं। उनका मानना है कि हम सभी को हेल्थ का हमेशा ख्याल रखना चाहिए और डेली कुछ फिजिकल एक्टिविटी जरूर करनी चाहिए।

खाली समय में बुक पढ़ना पसंद करते हैं
वहीं खाली समय में सुंदर पिचाई बुक पढ़ना पसंद करते हैं।  इस फ्री टाइम के लिए वो जल्दी घर पहुंचते हैं। ऑफिस के काम और प्रोटोटाइप्स को वो कभी घर नहीं ले जाते हैं। उनके घर में 20 से 30 फोन्स हैं,  जिन्हें वो टेस्टिंग के लिए यूज करते हैं।

घर में वो क्रिकेट मैच देखना पसंद करते हैं, इसके अलावा उन्हें फुटबॉल देखना भी पसंद है।

बता दें कि सुंदर पिचाई का जन्म भारत में हुआ था, उन्होंने Stanford University से पढ़ाई की है। वो गूगल और Alphabet के लिए काफी टाइम से काम कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News