36 साल का इंतजार अब होगा खत्म, पाक से जल्द होगी गजानंद की वापसी

punjabkesari.in Friday, Aug 10, 2018 - 11:23 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पाकिस्तान की एक जेल में बंद जयपुर के गजानंद शर्मा की रिहाई 13 अगस्त को होने की उम्मीद है। केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने इस आशय का आश्वासन जयपुर के सांसद रामचरण बोहरा की अगुआई में उनसे मिलने आये प्रतिनिधिमंडल को दिया। बोहरा की अगुआई में हवामहल विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेन्द्र पारीक, गजानंद शर्मा की पत्नी मखनी देवी, उनके बेटे मुकेश शर्मा और अन्य लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल आज विदेश राज्यमंत्री सिंह से मिला था।
 PunjabKesari

बोहरा ने बताया कि सिंह ने उन्हें आश्वस्त किया है कि लाहौर की जेल में बंद गजानंद को 13 अगस्त को रिहा कर दिया जायेगा। मुकेश शर्मा ने इस घटनाक्रम पर खुशी जताते हुए कहा कि मंत्री ने उन्हें बताया है कि उनके पिता गजानंद की 13 अगस्त को पाकिस्तान की जेल से रिहाई हो जायेगी और भारत आने में दो-तीन दिन का समय लगेगा। गौरतलब है कि 68 वर्षीय गजानंद पिछले 36 साल से पाकिस्तान की कोट लखपत जेल में बंद है। बोहरा के अनुसार उन्हें सिर्फ दो माह की सजा हुई थी लेकिन काउंसलर एक्सेस नहीं होने के कारण वह 36 साल से जेल में बंद है। 

PunjabKesari
विधायक सुरेंद्र पारीक ने नई  बताया कि जनरल सिंह ने पाकिस्तान जेल में बंद गजानंद की रिहाई 13 अगस्त को किये जाने का आश्वासन प्रतिनिधिमंडल को दिया है। वर्ष 1982 में घर से अचानक लापता हुए गजानंद के बारे में परिजनों को उनके पाकिस्तान जेल में होने की जानकारी उस समय लगी जब मई में पुलिस अधिकारियों ने परिजनों से गजानंद की राष्ट्रीयता के बारे में पुष्टि करने के लिए सम्पर्क किया और उन्हें बताया कि वह पाकिस्तान जेल में बंद है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News