रिश्वत लेने के दोष अधीन पर्चा दर्ज

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2024 - 07:30 PM (IST)


चंडीगढ़, 3 जून, (अर्चना सेठी) पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार विरुद्ध चलाई मुहिम दौरान थाना फाजिल्का सदर अधीन पड़ती पुलिस चौकी मंडी लाधूका में तैनात रहे सहायक सब-इंस्पेक्टर (ए.एस.आई.) प्यारा सिंह के विरुद्ध 4500 रुपए की रिश्वत लेने के दोष अधीन भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया है।

 

आज यहाँ यह प्रगटावा करते हुए राज्य विजीलैंस ब्यूरो के एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पुलिस मुलाज़ीम (अब सेवामुक्त) के ख़िलाफ़ यह मुकदमा फाजिल्का जिले के कस्बा मंडी लाधूका के निवासी वीरू सिंह की तरफ से मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन पोर्टल पर दर्ज करवाई गई आनलाइन शिकायत की जांच उपरांत दर्ज किया गया है।


उसने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में बताया है कि उसने फाजिल्का सदर थाने में एक अन्य व्यक्ति के ख़िलाफ़ पुलिस केस दर्ज करवाया था और उक्त पुलिस मुलाज़ीम इस मामले में तफतीशी अफ़सर था। उसने आगे दोष लगाया कि उक्त ए.एस.आई. इस केस सम्बन्धी अदालत में सप्लीमैंटरी चालान पेश करने के बदले फरवरी महीने के दौरान अलग- अलग दिनों में 2500 और 2000 रुपए ले चुका है।

 

शिकायतकर्ता ने इस सम्बन्ध में रिश्वत की माँग करते समय उक्त ए.एस.आई. के साथ हुई बातचीत रिकार्ड कर ली थी जो उसने सबूत के तौर पर विजीलैंस को सौंप दी थी। प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की पड़ताल दौरान यह सिद्ध हुआ कि उक्त ए.एस.आई. ने उक्त मंतव्य के लिए शिकायतकर्ता से दो बार रिश्वत की माँग की थी। इस के बाद दोषी ख़िलाफ़ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत विजीलैंस ब्यूरो के थाना फ़िरोज़पुर रेंज में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 


विजीलैंस की तरफ से मुलजिम की गिरफ़्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है उसको जल्दी ही गिरफ़्तार कर लिया जायेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Related News