10,000 रुपए रिश्वत लेता पटवारी काबू

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2024 - 06:38 PM (IST)

 
चंडीगढ़, 22 जून,(अर्चना सेठी) पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध चलाई मुहिम के अंतर्गत ज़िला गुरदासपुर के राजस्व हलका ढपई, सब तहसील कादियाँ में तैनात एक राजस्व पटवारी नविन्दर पाल को 10,000 रुपए रिश्वत की लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है।

 

 ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पटवारी को गुरदासपुर के गाँव ढपई के निवासी हरजाप सिंह की तरफ से दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर छापा मार कर गिरफ़्तार किया गया है। प्रवक्ता ने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके बयान दिया था कि उक्त पटवारी शिकायतकर्ता की पत्नी के नाम पर ज़मीन का इंतकाल दर्ज करने के बदले पहले ही 2000 रुपए रिश्वत के तौर पर ले चुका है और अब और 10,000 रुपए की रिश्वत माँग रहा है।

प्रवक्ता ने बताया कि शिकायत की प्राथमिक पड़ताल के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने मुलजिम को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से 10,000 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया।
 
प्रवक्ता ने बताया कि इस सम्बन्ध में विजीलैंस ब्यूरो के थाना अमृतसर रेंज में मुलजिम पटवारी के विरुद्ध भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि उक्त पटवारी को कल अदालत में पेश किया जायेगा और आगे की पूछताछ जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Related News