दिल्ली शराब घोटाला: सीएम केजरीवाल के PA से ED ने की पूछताछ...मनी लॉन्ड्रिंग मामले किया गया था तलब

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2023 - 01:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के PA बिभव कुमार से गुरुवार को पूछताछ की। अधिकारियों ने बताया कि कुमार ने यहां संघीय जांच एजेंसी के समक्ष बयान दर्ज कराया और जांचकर्ताओं ने मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून (PMLA) के प्रावधानों के तहत उनका बयान दर्ज किया।

 

ऐसा माना जा रहा है कि उनसे अदालत के समक्ष ED के उन आरोपों के संबंध में पूछताछ की गई कि दिल्ली के मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और बिभव कुमार समेत कम से कम 36 आरोपियों ने कथित घोटाले में हजारों करोड़ रुपए की ‘रिश्वत' के सबूत छिपाने के लिए 170 फोन ‘‘नष्ट किए या उनका इस्तेमाल किया''। ED ने इस मामले में अभी तक दो आरोपपत्र दाखिल किए हैं और कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया है।

 

ED ने अदालत में दिए आरोपपत्र में आरोप लगाया कि दिल्ली आबकारी नीति के तहत कथित तौर पर ली गई 100 करोड़ रुपए की ‘‘रिश्वत'' का इस्तेमाल केजरीवाल की अगुवाई वाली पार्टी के 2022 के गोवा विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान में किया गया। आबकारी नीति 2021-22 पिछले साल अगस्त में रद्द की गई और दिल्ली के उपराज्यपाल ने बाद में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) से कथित अनियमितताओं की जांच करने के लिए कहा। ED के मनी लॉन्ड्रिंग का मामला सीबीआई की प्राथमिकी से निकला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News