एंबुलेंस के वेंटिलेटर पर बीमार मां के सामने इकलौती बेटी ने लिए सात फेरे, फिल्मों का इमोशनल सीन हकीकत में नजर आया

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2024 - 09:27 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  बिहार के आरा में एक बेटी की शादी में पूरा गांव उस समय भावुक हो गया जब दुल्हन ने  वेंटिलेटर पर बीमार मां के सामने सात फेरे लिए। भगवान भोलेनाथ के मंदिर के पास खड़ी एम्बुलेंस के वेंटिलेटर पर एक बीमार मां लेटी थी। उसके सामने उसकी इकलौती बेटी की शादी रचाई गई।

दरअसल, एंबुलेंस में पड़ी बीमार मां की हालत देख डॉक्टरों ने महिला को चंद दिनों का मेहमान बताया इसके बाद मां की अंतिम इच्छा थी कि मरने से पहले वह अपनी इकलौती बेटी की शादी देख सके इस बीच  रिवार वालों ने महिला की इच्छा को पूरी करते हुए बेटी की शादी के ‌रस्म को पूरा किया। कोल्हारामपुर गांव के रहने वाले अजय राय की पत्नी सुनीता देवी की दोनों किडनी खराब हो गई हैं।
 
उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने महिला की तबीयत ज्यादा खराब देखकर उन्हें कुछ घंटों का मेहमान बता दिया था। इस बात की जानकारी जब बीमार महिला सुनीता देवी को हुई, तो उसने मरने से पहले अपनी बेटी की शादी आंखों के सामने रचाने की इच्छा जाहिर की।

 इतना ही बेटी की शादी में पूरा अस्पताल शामिल हुआ जिसमें डाॅक्टर और स्टाफ मौजूद थे। एंबुलेंस के मंदिर पहुंचने के बाद मां के सामने इकलौती बेटी प्रीति कुमारी की शादी दानापुर के मानस गांव के रहने वाले सुरेश राय के बेटे अजीत कुमार के साथ की गई। सुनीता देवी ने बताया कि उनकी बेटी की शादी अप्रैल में अजीत से होने वाली थी। मगर, इसी बीच उनकी तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद डॉक्टर ने उन्हें चंद दिनों का मेहमान बताया।

इसी वजह से वह मरने से पहले अपनी बेटी की शादी होते देखना चाहती थी।  आज बेटी की शादी की रस्म अदायगी करके उन्होंने अपने अधूरे काम को पूरा कर लिया है। सुनीता देवी ने कहा कि अब उन्हें मौत भी आ जाए, तो कोई गम नहीं रहेगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News