WhatsApp पर आया एक और बड़ा अपडेट, सामने आया ये नया फीचर, अब बचेगा समय

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 12:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म्स पर लगातार नए-नए फीचर्स जोड़ रहा है। इससे पहले भी कंपनी ने Android  यूजर्स के लिए UI को रिडिजाइन किया था और साथ ही नया सर्च बार और Meta AI का फीचर भी दिया था। हालांकि, Meta AI का फीचर अभी सभी यूजर्स को नहीं मिल रहा है। 

अब WhatsApp ने अपने प्लेटफ़ॉर्म पर एक नया फ़ीचर लॉन्च किया है जिसका नाम है "चैट फ़िल्टर"। यह फ़ीचर आपको आसानी से सभी मैसेज को फ़िल्टर करने की सुविधा देता है, जिससे आपका समय बचता है। यह फ़ीचर आपको अलग-अलग चैट्स को फ़िल्टर करने का ऑप्शन देता है ताकि आप जल्दी से वह चैट्स ढूंढ सकें जिन्हें आप देखना चाहते हैं। यह फ़ीचर आपको अलग-अलग WhatsApp  ग्रुप्स और अनरीड मैसेज के लिए इनबॉक्स में चैट्स को स्क्रॉल करने की ज़रूरत को खत्म करता है।

कैसे काम करेगा ये फिल्टर? 
WhatsApp के इस नए फ़ीचर में आप जल्दी से वह चैट्स ढूंढ सकेंगे और अलग-अलग WhatsApp  ग्रुप्स और अनरीड मैसेज के लिए इनबॉक्स में चैट्स को स्क्रॉल करने की ज़रूरत को खत्म करता है।WhatsApp ने तीन डिफ़ॉल्ट फ़िल्टर प्रदान किए हैं, जिनकी मदद से आप सही कन्वर्सेशन को आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। आपको आपके iOS या Android स्मार्टफ़ोन पर WhatsApp ओपन करना होगा और फिल्टर विकल्पों में से चुनाव करना होगा - All, Unread और Groups।
 

यदि आप "All" फ़िल्टर का उपयोग करते हैं, तो आपको सभी चैट्स दिखाई देंगे। जबकि "Groups" फ़िल्टर का उपयोग करने पर आपको सभी ग्रुप्स दिखाई देंगे। इसी तरह से, अगर आप "Unread" फ़िल्टर का चयन करते हैं, तो आपको उन सभी चैट्स का पता चलेगा जिन्हें आपने अभी तक नहीं पढ़ा है। 

Mark Zuckerberg ने खुद दी जानकारी
Meta के CEO Mark Zuckerberg ने चैट फिल्टर फीचर के लॉन्च की जानकारी दी है। इस फीचर के बाद आप आसानी से तमाम मैसेज को फिल्टर कर सकेंगे। इस फीचर की वजह से किसी चैट को ओपन करने में लगने वाला समय कम होगा। कंपनी आपको अलग-अलग चैट्स को फिल्टर करने का ऑप्शन दे रही है।

 




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News