कर्नाटक कांग्रेस पार्षद की बेटी की कॉलेज परिसर में चाकू मारकर हत्या, सामने आया सीसीटीवी फुटेज

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2024 - 07:40 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  कर्नाटक के हुबली में गुरुवार को एक कांग्रेस पार्षद की बेटी की उसके पूर्व सहपाठी ने कॉलेज परिसर में हत्या कर दी। आरोपी फैयाज को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के मुताबिक, 23 साल की नेहा कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की बेटी थी। वह बीवीबी कॉलेज में मास्टर्स ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (एमसीए) प्रथम वर्ष की छात्रा थी। 23 साल का आरोपी फैयाज भी नेहा का पूर्व सहपाठी था। कैंपस के सीसीटीवी फुटेज में फयाज को नेहा पर चाकू से कई बार वार करते हुए और भागते हुए दिखाया गया है। कॉलेज के अधिकारी और अन्य छात्र नेहा को अस्पताल ले गए, लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया गया।

सूत्रों के मुताबिक, बेलगावी जिले का रहने वाला फैयाज कई दिनों से नेहा का पीछा कर रहा था क्योंकि उसने कथित तौर पर उसकी बात ठुकरा दी थी। हुब्बल्ली में विद्यानगर पुलिस की मदद से पुलिस ने फैयाज को पकड़ लिया. हुबली-धारवाड़ की पुलिस आयुक्त रेणुका सुकुमार ने कहा, "लगभग शाम 4.45-5 बजे, यह घटना हुई जहां बीवीबी कॉलेज में एमसीए की पढ़ाई कर रही लड़की नेहा के एक पूर्व सहपाठी ने उस पर चाकू से हमला किया। उसने वहां बीसीए की पढ़ाई की।" उसने उस पर 6-7 बार चाकू से वार किया।”

सुकुमार ने आगे कहा, "हम अब तक जो जानते हैं वह यह है कि जब वे एक साथ पढ़ते थे तो वे एक-दूसरे को जानते थे। मकसद के साथ आगे की जानकारी पूछताछ के बाद पता चलेगी।"

फैयाज के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है. नेहा की मां गीता ने मीडिया को बताया, "मैं उसे लेने आई थी और उससे एक बार फोन पर बात की थी। हमारी बातचीत के पांच मिनट के भीतर ही हंगामा मच गया और किसी ने बताया कि उसे चाकू मार दिया गया है। मैंने उसका चेहरा नहीं देखा है।" फिर भी मुझे विश्वास है कि मेरी बेटी जीवित है। इस बीच, छात्र संगठन एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने सड़कें जाम कर दीं और नेहा की हत्या के विरोध में प्रदर्शन किया और आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की। हिंदू समर्थक समूहों और भाजपा समर्थकों ने विद्यानगर पुलिस स्टेशन के बाहर भी विरोध प्रदर्शन किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News