गर्मी से मिलेगी राहत...दिल्ली में आज फिर तेज हवाओँ के साथ बारिश के आसार, इन राज्यों में भी छाएंगे बादल

punjabkesari.in Wednesday, Jun 01, 2022 - 12:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को तेज हवाएं चलने और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी। मौसम कार्यालय के अनुसार हरियाणा से बांग्लादेश के बीच पूर्व से पश्चिम कम दवाब क्षेत्र बना हुआ है, जिसके प्रभाव के चलते पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और उत्तराखंड के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।

 

‘स्काईमेट वेदर' के उपाध्यक्ष महेश पलावत के अनुसार दिल्ली के कुछ हिस्सों में बुधवार को तेज हवाएं चल सकती हैं और बिजली चमक सकती है जिससे तापमान में गिरावट आने का अनुमान है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में एक हफ्ते तक लू चलने की संभावना नहीं है। बता दें कि सोमवार शाम को राष्ट्रीय राजधानी में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली थीं, जिससे कई पेड़ उखड़ गए थे और बिजली आपूर्ति बाधित हुई थी।

 

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यह दिल्ली में 9 जून 2018 के बाद आया सबसे गंभीर तूफान था। उस दौरान पालम में हवा की गति 104 किलोमीटर प्रतिघंटा मापी गई थी। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि भीषण गर्मी और आर्द्रता के कारण मई और जून इसी प्रकार के तेज तूफान की संभावना होती है। ऐसी स्थितियों के बारे में एक या दो दिन पहले पूर्वानुमान व्यक्त नहीं किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News