एटीएस ने पकड़े आईएसआई के दो संदिग्ध जासूस, 2 साल से बिछाया हुआ था जाल

punjabkesari.in Thursday, Oct 13, 2016 - 07:39 PM (IST)

कच्छ(गुजरात): भुज शहर में देर रात के अभियान में गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने दो संदिग्ध आईएसआई एजेंटों को गिरफ्तार किया। वो सेना और बीएसएफ के जवानों की गतिविधियों के बारे में अपने पाकिस्तानी आकाओं को कथित तौर पर संवेदनशील सूचना भेजने में संलिप्त थे। सरकारी गोपनीयता अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत एक प्राथमिकी आरोपी के खिलाफ आज दर्ज की गई। 
 

एटीएस ने पहले से रखी हुई थी नजर
अधिकारियों ने बताया कि एटीएस दोनों पर करीबी नजर रख रही थी जब पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूस के तौर पर उनकी संदिग्ध भूमिका के बारे में उसे जानकारी मिली। उनकी पहचान अलाना हमीर समा (40) और शकूर सुमरा (38) के तौर पर की गई है। समा भुज तालुका के कुकमा गांव का रहने वाला है जबकि सुमरा जिले के भुज तालुका में सुमरापुर का रहने वाला है।


रंगे हाथों पकड़े गए दोनों जासूस
एटीएस के पुलिस उपाधीक्षक बी एच चावड़ा ने कहा कि हम कुछ समय से दोनों पर करीबी नजर रख रहे थे क्योंकि हमें जानकारी मिली कि वो इस क्षेत्र में सेना और बीएसएफ के जवानों की मूवमेंट के बारे में अपने पाकिस्तान स्थित आईएसआई आकाओं को सूचना भेज रहे थे। उन्होंने बताया कि हमने दोनों को बुधवार रात पकड़ा जब वो आईएसआई के साथ और सूचना साझा करने के बारे में चर्चा करने के लिए भुज बस स्टेशन आए।


पिछले दो वर्षों से आईएसआई के संपर्क में था फोन
एटीएस की आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार पाकिस्तानी कंपनी द्वारा बनाए गए एक मोबाइल फोन को आलाना के पास से बरामद किया गया। वह पिछले दो वर्षों से आईएसआई के संपर्क में था। विज्ञप्ति में कहा गया किआलाना के पास से एटीएस ने पाकिस्तान में बना एक मोबाइल फोन, पाकिस्तान में जारी उसका पहचान पत्र और यहां जारी एक आधार कार्ड बरामद किया। शुरुआती पूछताछ में खुलासा हुआ है कि वह हाल में भारतीय पासपोर्ट पर चार बार पाकिस्तान गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News