2 साल का बच्चा बोरवेल में गिरा, 15-20 फीट की गहराई में फंसा

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 10:34 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  कर्नाटक के लचयान गांव में बुधवार शाम 2 साल का एक बच्चा बोरवेल में गिर गया और तब से वहीं फंसा हुआ है। लड़के को बचाने के लिए बचाव अभियान जारी है, जिसके 15-20 फीट की गहराई में फंसे होने का अनुमान है।

यह बच्चा, जिसका नाम सात्विक मुजागोंड है। पुलिस के मुताबिक, बच्चा अपने घर के पास खेलते समय खुले बोरवेल में गिर गया. बोरवेल बच्चे के पिता सतीश मुजागोंड की 4 एकड़ जमीन में खोदा गया था। बुधवार शाम करीब 6.30 बजे रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ. बच्चे को बोरवेल से बाहर निकालने के लिए पुलिस दल, राजस्व अधिकारी, तालुक पंचायत के सदस्य और अग्निशमन विभाग और आपातकालीन सेवाओं के अधिकारी मौजूद हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया, "बच्चे को बचाने के लिए सभी प्रयास जारी हैं।" नवीनतम वीडियो फुटेज में बोरवेल के अंदर हलचल दिखाई दे रही है क्योंकि बच्चे को पैर हिलाते हुए पकड़ा गया है। पुलिस ने बताया कि बच्चे को ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए कुएं में पाइप डाले गए हैं.

बचाव दल ने कुछ दूरी तक खुदाई की है, जिसका उपयोग वे बच्चे तक पहुंचने के लिए 5 फुट की सुरंग बनाने में करेंगे। हालाँकि, कठोर चट्टानें और बोल्डर ऑपरेशन में बाधा डाल सकते हैं। बचाव प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए कुशल ट्यूबवेल ड्रिलिंग श्रमिकों को लगाया गया है।

कर्नाटक के मंत्री एमबी पाटिल घटना को संबोधित करने के लिए एक्स में गए। उन्होंने कहा कि उन्होंने विजयपुरा जिला प्रशासन को "तेज गति" से ऑपरेशन चलाने का निर्देश दिया और बच्चे के उसके माता-पिता के साथ सुरक्षित पुनर्मिलन के लिए भी प्रार्थना की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News