जल्द हो सकती है पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की घोषणा

punjabkesari.in Friday, Oct 05, 2018 - 06:23 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कभी भी धोषणा हो सकती है। चुनाव आयोग ने इसकी पूरी तैयारियां भी कर ली हैं और जल्द ही चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है। तारीखों की घोषणा के बाद ही राज्यों में आचार संहिता लागू हो जाएगी।

PunjabKesari

मध्य प्रदेश में साल 2013 में हुए विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा 4 अक्टूबर को की गई थी। इसी को आधार मानकर अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही राज्य में आचार संहिता लागू हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक, मध्य प्रदेश के साथ-साथ राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना विधानसभा चुनावों की घोषणा की जा सकती है।

PunjabKesari

तेलंगाना में 9 अक्टूबर को अंतिम मतदाता सूची प्रकाशित की जाएगी। उसके बाद ही चुनाव की तारीखों की घोषणा की जाएगी। माना जा रहा है कि चुनाव आयोग की ओर से 12 अक्टूबर के बाद चुनावों का ऐलान किया जाएगा, क्योंकि मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओपी रावत मनीला दौरे पर जा रहे हैं। उनका दौरा खत्म होने के बाद ही विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा संभव है।

PunjabKesari

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में इस बार महिला कर्मचारियों की भी तैनाती की जाएगा। चुनाव आयोग की ओर से यह फैसला पुरुष मतदान कर्मियों की घट रही संख्या को देखते हुए लिया गया है। आयोग ने स्पष्ट किया है कि महिला कर्मचारियों की तैनाती शहरी मतदान केंद्र और उनके नजदीकी कार्यस्थल के पास के केंद्रों में की जाएगी। महिला कर्मियों को सुदूर क्षेत्रों में तैनात नहीं किया जाएगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News