चुनाव से पहले PM मोदी की बड़ी घोषणा, देशवाशियों को फ्री में मिलेंगी ये सभी सुविधाएं

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2024 - 03:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क : लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपना संकल्प पत्र रविवार को जारी कर दिया है । PM मोदी ने बीजेपी के हेडक्वाटर से संकल्प पत्र का अनावरण किया । इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ -साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, एस जयशंकर, राजनाथ सिंह, और केंद्रीय मंत्री अमित शाह मौजूद थे । भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में पुरानी योजनाओं को जारी रखने, उनका दायरा बढ़ाने, 2047 तक विकसित भारत बनाने समेत कई बड़े वादे किए है । मोदी ने बताया कि अगर भाजपा की सरकार बनती है तो आने वाले 5 सालों में देश के लोगों के लिए क्या- क्या किया जाएगा साथ ही देश के नागरिकों को आने वाले 5 साल के लिए क्या- क्या फ्री सुविधा उपलब्ध कराया जाएगा । 

PunjabKesari

हमारे देश में चार जातियां
पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में चार जातियां है - युवा, किसान, महिला और गरीब  को हमने ध्यान में रखकर संकल्प पत्र बनाया है । बता दे कि मोदी ने मुफ्त बिजली योजना से लेकर फ्री अनाज स्कीम के तहत भी बड़े ऐलान किए है । साथ ही उज्ज्वला योजना, आयुष्मान योजना , स्वनिधि योजना का दायरा बढ़ाने के साथ अन्य योजनाओं को लेकर भी घोषणा किया है । पीएम मोदी ने केंद्र की मुफ्त राशन योजना को 5 साल और आगे बढ़ाने के लिए घोषणा कर दिया है । केंद्र सरकार की ओर से इस स्कीम को 30 जून 2020 को शुरु किया गया था । इसके बाद से जरुरतमंदो को राहत देते हुए इसको कई बार आगे बढ़ाया जा चुका है ।

PunjabKesari

80 करोड़ से ज्यादा परिवारों को मुफ्त में राशन
पीएम नरेंद्र मोदी के द्वारा शनिवार को किए ऐलान के बाद अब इस योजना को दिसंबर 2028 तक बढ़ा दिया है । वर्तमान में इस योजना के तहत  80 करोड़ से ज्यादा परिवारों को मुफ्त में राशन दिया जा रहा है । देश के 80 करोड़ जरुरतमंदो को भोजन की गारंटी देने वाली इस योजना पर सरकारी खर्च भी बड़ा होता है, इस साल के बजट भाषण पर गौर करें तो वित्त मंत्री द्वारा बजट भाषण में बताया गया था कि साल 2023 के लि्ए इस योजना पर 2 लाख करोड़ रुपए खर्च को मंजूरी दी गई है । मोदी ने कहा कि हम गरीबों की थाली को भी सुरक्षित रखेंगे । पीएम ने कहा की अगर हमारी सरकार बनती है तो आने वाले 5 सालों में पीएम आवाश योजना का दायरा बढ़ाया जाएगा । साथ ही मोदी ने कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र में देश के बुजुर्गों का खास ख्याल रखा गया है । इसलिए 70 साल से ज्यादा उम्र के सभी वरिष्ठ नागरिकों को आयुष्मान कार्ड से जोड़ने का लक्ष्य हमारे संकल्प पत्र में रखा गया है । 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News