बजट से पहले रेलवे का सच आया सामने, ट्रेन में शौचालय के पानी से बन रहा खाना

punjabkesari.in Friday, Feb 20, 2015 - 05:01 AM (IST)

नई दिल्ली: हर रोज करोड़ो लोग रेल में सफर करते है। और हा बता दे कि रेल बजट भी आने वाला है, हर साल रेल बजट में रेल में सफर करने वालों के लिए हर प्रकार की सुविधा साफ सफाई, गदंगी, बढिय़ा खाना व हर प्रकार की सहूलियत देने का वादा किया जाता है पर ऐसा बहुत कम होता है। और इस बार भी आने वाले बजट से पहले रेलवे का ऐसा सच सामने आया है जिसे सुन कर आप दंग रह जाएगे। 

मामला मुबंई से दिल्ली आने वाली पश्चिम एक्सप्रेस का है। जिसमें सफर कर रहे यात्रियों की सेहत के साथ खिलवाड किया जा रहा है। ट्रेन में जिस पानी का इस्तेमाल शौचालय में किया जाता है उसी पानी से खाना बनाया जाता है जांच में पाया गया कि जिस पानी का इस्तेमाल यात्री शौच के लिए कर रहे थे उसी पानी का इस्तेमाल पेंट्री कोच में आटा गूथा जा रहा था, चावल उबाले जा रहे थे व खाना बनाया जा रहा था और वहीं खाना ट्रेन में बैठे यात्रियों को परोसा जा रहा था। जब इस बारे में पेंट्री मैनेजर से पूछा गया तो उसने कुछ भी बोलने से मना कर दिया। हालाकि इस बारे में किसी भी रेलवे अधिकारी का बयान सामने नहीं आया है।  
 
सवाल यह उठता है कि भारत में बुलेट ट्रेन लाने की तैयारी कर रही सरकार पहले भारतीय सेलवे को सुधारने का काम करे। माना जाए तो हर साल रेलवे बजट में यात्रियों को हर प्रकार की सुविधा देने वादा तो किया जाता है। लेकिन उस पर अमल बहुत कम किया जाता है।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News