बंगाल में NRC पर खुलकर बोले अमित शाह, कहा- इससे किसी को कोई नुकसान नहीं- पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Apr 13, 2021 - 08:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क- पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव जारी है। विधानसभा चुनाव को लेकर गृह मंत्री अमित शाह एक के बाद एक रैलियां कर रहे हैं। उन्होंने एक रैली को संबोंधित करते हुए राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लेकर खुलकर बात की। उनका कहना है कि इसे लागू करने का अभी कोई प्लान नहीं है। इसी बीच, पीएम मोदी ने आज नव संवत्सर (हिंदू नववर्ष), चैत्र नवरात्रि, बैसाखी, गुड़ी पड़वा और चेटीचंड की धूम को लेकर देशवासियों को शुभकामनाएँ दीं। वहीं, जेपी नड्डा ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नारे ‘खेला होबे' पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की हालत एक ‘हारे हुए खिलाड़ी' जैसी है।

पढें दिनभर की 10 बड़ी खबरें 

NRC से किसी को नहीं होगा कोई नुकसान
पश्चिम बंगाल में जारी विधानसभा चुनाव को लेकर गृह मंत्री अमित शाह एक के बाद एक रैलियां कर रहे हैं। आज दार्जीलिंग में रोउ शो के दौरान उन्होंने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लेकर भी खुलकर बात की। शाह ने कहा कि इसे लागू करने का अभी कोई प्लान नहीं है। अगर ये आया भी तो मैं भरोसा दिलाता हूं कि एनआरसी से गोरखा लोगों को कोई दिक्कत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि बंगाल चुनाव हम सभी की एक प्रकार से परीक्षा है।

चैत्र नवरात्रि और हिंदू नववर्ष पर PM मोदी ने दी शुभकामनाएं
देश में आज नव संवत्सर (हिंदू नववर्ष), चैत्र नवरात्रि, बैसाखी, गुड़ी पड़वा और चेटीचंड की धूम है। इन खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने सिलसिलेवार कई ट्वीट किए और देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी देशवासियों को नव संवत्सर (हिंदू नववर्ष) की मंगलकामनाएं। यह पावन अवसर हर किसी के जीवन में हर्षोल्लास लेकर आए।

ममता की हालत हारे हुए खिलाड़ी जैसी...बौखलाहट में लगा रही आरोप
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नारे ‘खेला होबे' पर निशाना साधते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की हालत एक ‘हारे हुए खिलाड़ी' जैसी है। नड्डा ने पूर्व बर्धमान जिले के कालना में एक रोड शो के दौरान कहा कि ममता भाजपा और निर्वाचन आयोग की ओर उंगली उठा रहीं, उन पर आरोप लगा रही हैं लेकिन वो यह भूल गई है कि क्या उन्होंने राज्य के लोगों के लिए कुछ ऐसा किया है जिसका कि वह श्रेय ले सकें।

चुनाव आयोग की कार्रवाई के खिलाफ ममता बनर्जी का धरना खत्म
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने अपना धरना खत्म कर दिया है। वह चुनाव प्रचार करने पर 24 घंटे के लिए पाबंदी लगाए जाने के निर्वाचन आयोग के ‘‘अंसवैधानिक’’ फैसले के विरोध में मंगलवार को शहर के बीचों-बीच धरने पर बैठ गईं थी। बनर्जी पिछले महीने चोटिल होने के कारण व्हीलचेयर पर बैठकर पूर्वाह्न यहां मायो सड़क पहुंचीं और उन्होंने परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के निकट बैठकर धरना शुरू किया। धरने  पर बेठे-बैठे उन्होंने पेंटिंग भी बनाई।

क्या महाराष्ट्र में लगेगा लॉकडाउन, CM उद्धव रात 8.30 बजे राज्य को करेंगे संबोधित
महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर बड़ी तेजी से दौड़ रही है। कोरोना की रफ्तार पर कैसे ब्रेक लगाई जाए इसे लेकर सीएम उद्धव ठाकरे आज फिर रात 8.30 बजे उच्चस्तरीय मीटिंग करने वाले हैं। माना जा रहा है कि सीएम ठाकरे इस बैठक में लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर सकते हैं। बीते रविवार को टास्क फोर्स के साथ हुई बैठक में सीएम उद्धव 8 दिन के लॉकडाउन के पक्ष में दिखे थे। 

दिल्ली में कोरोना से हालात खराब, तुरंत CBSE परीक्षाएं रद्द करे केंद्र सरकार
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से राजधानी के लोगों से अपील की कि सावधानी बरतें तभी हम कोरोना के खिलाफ जंग जीत सकते हैं और मामलों में कमी आएगी। केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार को लॉकडाउन लगाने पर मजबूर न किया जाए। साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की कि CBSE की परीक्षाएं रद्द की जाएं क्योंकि हालात को देखते हुए यही सही फैसला है। केजरीवाल ने कहा कि कई राज्यों में परीक्षाएं रद्द की गई हैं।

वैक्सीन की कमी को लेकर केंद्र की दो टूक, समस्या टीकों की कमी नहीं बल्कि बेहतर योजना की है
केंद्र सरकार ने मंगलवार को कहा कि राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के पास अब भी कोविड-19 के टीकों की 1.67 करोड़ से अधिक खुराक हैं और समस्या टीकों की कमी की नहीं, बल्कि बेहतर योजना की है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अभी तक राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को 13,10,90,370 टीकों की खुराक मिली हैं जिनमें से कुल खपत 11,43,69,677 खुराकों की ही हुई है। इनमें बेकार हुईं खुराकें भी शामिल हैं।

हम शर्तों पर भारत में हुए थे शामिल,  article 370 की बहाली के बाद ही लेंगे दम
​पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि उनकी पार्टी जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा बहाल कराने के लिए संघर्ष जारी रखेगी । साथ ही उन्होंने कहा कि कश्मीर सहित सभी लंबित मुद्दों के हल के लिए भारत और पाकिस्तान को बातचीत की मेज पर आना होगा। मुफ्ती ने यहां पार्टी के एक कार्यक्रम में कहा  कि हम जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा बहाल कराने का अपना संघर्ष जारी रखेंगे....इसे समाप्त करने के आपके (सरकार) निर्णय को हम स्वीकार नहीं करते।

EC के फैसले के खिलाफ ममता को मिला शिवसेना का साथ, बताया बंगाल की शेरनी
शिवसेना सांसद संजय राउत ने मंगलवार को आरोप लगाया कि निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को 24 घंटे तक प्रचार मुहिम से रोकने का निर्णय भाजपा के कहने पर लिया है। राउत ने ट्वीट किया कि यह देश की स्वतंत्र संस्थाओं की सम्प्रभुता और लोकतंत्र पर सीधा हमला है। शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता ने बनर्जी के साथ एकजुटता जताते हुए उन्हें बंगाल की शेरनी करार दिया। 

रूसी वैक्सीन Sputnik-V को मंजूरी देने वाला 60वां देश बना भारत, जल्द मिलेगी 10 करोड़ खुराक
केंद्र सरकार की एक विषय विशेषज्ञ समिति (SEC) ने सोमवार को रूस की covid-19 वैक्सीन स्पूतनिक वी (sputnik v) को इमरजेंसी इस्तेमला की मंजूरी देने की सिफारिश की थी, जिसके बाद भारत के औषधि महानियंत्रक (DCGI) ने कुछ शर्तों के साथ रूसी covid-19 टीके ‘स्पूतनिक वी' को सीमित आपात इस्तेमाल की मंजूरी दे दी। देश में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवाक्सिन के बाद स्पूतनिक वी कोरोना वायरस का तीसरा टीका है जिसके इस्तेमाल की मंजूरी दी गई है।



 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News