2 महीन से अटकी थी 115 भारतीयों की जान, इजराइल से घर ले आया एयर इंडिया का विमान

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 10:33 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कोविड-19 से निपटने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण दो महीने से अधिक समय से इज़राइल में फंसे करीब 115 भारतीयों को लेकर एअर इंडिया का विमान मंगलवार को यहां से रवाना हो गया। इनमें छात्र, गर्भवती महिलाएं, नेपाली नागरिक प्रभा बस्कोता (एक भारतीय की पत्नी) और दिल्ली में नियुक्त पांच इज़राइली राजनयिक शामिल हैं। विमान ने अंतरराष्ट्रीय समयानुसार देर रात एक बजे उड़ान भरी। 

 

एआई140 विमान में सवार 121 यात्रियों में से 85 लोग मंगलवार को ही दिल्ली से कोच्ची जाएंगे। इनमें से अधिकतर लोगों ने अपने घरों के पास ही पृथक-वास में रहने की इच्छा जाहिर की है। इज़राइल में भारत के राजदूत संजीव सिंगला ने बताया कि यह काफी मुश्किल समय है और वंदे भारत मिशन इज़राइल में हमारे छात्र और सेवाकर्मियों तक पहुंचने के भारत के कई प्रयासों में से एक है।'

 

सिंगला ने कहा कि विदेश मंत्रालय, नागरिक उड्डयन मंत्रालय, गृह मंत्रालय, इज़राइल के विदेश मंत्रालय और दूतावास ने यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कदम उठाए कि हमारे फंसे हुए और विभिन्न कारणों से कठिनाइयों का सामना कर रहे नागरिक घर लौट पाएं।'' गौरतलब है कि भारत सरकार ने कोरोना वायरस संबंधित पाबंदियों के कारण विभिन्न देशों में फंसे भारतीयों को देश वापस लाने के लिए सात मई को ‘वंदे भारत मिशन' शुरू किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News