टेक-ऑफ के दौरान विमान का लैंडिंग व्हील टूट कर हुआ अलग...यात्रियों की अटकी सांसे, Video

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 02:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बोइंग 737 को रविवार को दक्षिण अफ्रीका में आपातकालीन लैंडिंग करने के लिए मजबूर होना पड़ा दरअसल, टेक-ऑफ के दौरान इसका एक मुख्य पहिया विमान से अलग हो गया। घटना के एक वीडियो में दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में ओआर टैम्बो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रनवे पर उतरते समय असुरक्षित व्हील हब से धुआं निकलते देखा गया। लैंडिंग वीडियो में दिखाया गया है कि इस घटना में हवाई जहाज़ के पहिये और दाहिना पंख दोनों आंशिक रूप से ढह गए। फ्लाईसैफेयर के प्रवक्ता के अनुसार, इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ क्योंकि केप टाउन जाने वाले विमान के उड़ान भरने के तुरंत बाद ग्राउंड क्रू ने लापता लैंडिंग व्हील के बारे में ऑनबोर्ड क्रू को सूचित किया।

फ्लाईसैफेयर के प्रवक्ता किर्बी गॉर्डन ने स्थानीय आउटलेट ईडब्ल्यूएन आईविटनेस न्यूज को बताया, "चालक दल को अवलोकन के बारे में सतर्क कर दिया गया और जोहान्सबर्ग लौटने का निर्णय लिया गया।"

उन्होंने कहा, "उड़ान एफए212 ने जोहान्सबर्ग के लिए अपने पाठ्यक्रम को समायोजित किया और लैंडिंग के लिए विमान को हल्का करने के लिए कुछ ईंधन जलाने के लिए पेरिस के पास एक होल्डिंग पैटर्न में प्रवेश किया।" चालक दल को उतरने की अनुमति देने से पहले।

प्रवक्ता ने कहा, "बाएं रियर लैंडिंग स्ट्रट से जुड़े दो पहियों में से एक पहिया प्रभावित हुआ था। विमान अपने अंतिम लैंडिंग दृष्टिकोण से पहले शेष ईंधन को जलाने के लिए सेंचुरियन के ऊपर दूसरे होल्डिंग पैटर्न में आगे बढ़ा।"

 गौरतलब है कि बोइंग 737 विमान से जुड़ी यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले पिछले साल अगस्त में, साउथवेस्ट एयरलाइंस के एक विमान को अमेरिका के ह्यूस्टन हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी थी, जब ग्राउंड क्रू ने उसके एक इंजन से आग की लपटें निकलती देखी थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News