रूस-यूक्रेन जंग का असर ! एयर कनाडा ने वैंकूवर-दिल्ली जाने वाली उड़ानें रोकी

punjabkesari.in Thursday, Apr 07, 2022 - 03:19 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क (सलवान):  यूक्रेन युद्ध के चलते एयर कनाडा ने वैंकूवर-दिल्ली उड़ानों को निलंबित करने का ऐलान किया है। एयर कनाडा का कहना है कि वह इस गर्मी में रूस-यूक्रेन जंग व  अन्य कई कारणों से वैंकूवर और दिल्ली, भारत के बीच अपनी सीधी सेवा को निलंबित कर रहा है।  निलंबन 2 जून से शुरू होकर सितंबर तक चलेगा। 

कैनेडियन एयरलाइंस ने एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा कि यूक्रेन में जारी युद्ध  एक प्रमुख कारक है। एयर कनाडा ने कहा, "विस्तारित उड़ान समय और रूसी और यूक्रेन के हवाई क्षेत्र के आसपास जाने के लिए वर्तमान उड़ान मार्ग से ईंधन भरने की रोक के कारण हवाई परिचालन में बाधा आ रही है।" इसके अलावा दक्षिण एशिया में गर्म हवाओं और पूर्वानुमान मौसम की स्थिति के कारण भी उड़ानों को रोका गया है।

कैनेडियन एयरलाइंस ने बताया कि "प्रभावित अवधि के दौरान वे  कनाडा और भारत के बीच टोरंटो (दैनिक) और मॉन्ट्रियल (साप्ताहिक ) में अपने गेटवे से 11 साप्ताहिक उड़ानें संचालित करना जारी रखेंगे। विज्ञप्ति के अनुसार कैनेडियन एयरलाइंस भारत के बाजार के लिए प्रतिबद्ध है और 6 सितंबर (वैंकूवर से) और 8 सितंबर (दिल्ली से) से वैंकूवर और दिल्ली के बीच नॉन-स्टॉप उड़ानें फिर से शुरू करेगा।

एयरलाइंस ने कहाकि एयर कनाडा वैश्विक स्थितियों की बहुत बारीकी से निगरानी कर रहा है और स्थितियां इससे पहले सामान्य हुईं तो  वैंकूवर-दिल्ली मार्ग दी समय सीमा से पहले भी बहाल हो सकता है। एयर कनाडा के अनुसार यदि यात्री  2 जून से सितंबर के बीच वैंकूवर से दिल्ली की यात्रा करने वाले हैं तो सितंबर में  दिल्ली से वैंकूवर के लिए यात्रियों को अतिरिक्त शुल्क के वैकल्पिक उड़ानों पर स्वचालित रूप से फिर से शेड्यूल किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News