दिल्ली, पंजाब के बाद अब इस राज्य में हुई गर्मी की छुट्टियां, कल से बंद होंगे सभी स्कूल

punjabkesari.in Monday, May 27, 2024 - 02:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: इन दिनों गर्मी काफी तेजी से बढ़ती जा रही है। इसके चलते देश के राज्यों के स्कूलों में छुट्टियां कर दी गई है। देश की राजधानी दिल्ली ने 11 मई को ही अपने सभी सरकारी व मान्यता प्राप्त स्कूलों में समर वेकेशन का ऐलान कर दिया था। ऐसे में अब  दिल्ली एनसीआर से सटे प्रदेश हरियाणा ने भी अपने राज्य की सभी स्कूलों में समर वेकेशन की घोषणा कर दी है। 

जानकारी के मुताबिक, हरियाणा सरकार ने कल, 28 मई से सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों की घोषणा कर दी है। राज्य भर के सभी सरकारी और निजी स्कूल 30 जून तक बंद रहेंगे। इसके अलावा स्कूल शिक्षा विभाग के निदेशालय ने टीचर्स से यह भी सुनिश्चित करने को कहा है कि वे आज 27 मई को छात्रों को छुट्टी के दौरान होमवर्क करने के लिए दे दें। 

सरकार ने दी नोटिस द्वारा जानकारी
इसकी जानकारी सरकार द्वारा एक नोटिस जारी कर दी गई है। इस नोटिस के मुताबिक,“उपरोक्त विषय के संदर्भ में विभाग के पत्र क्रमांक 2/2-2023 ACD (12) दिनांक 17.05.2024 के अनुक्रम में आपको सूचित किया जाता है कि राज्य के समस्त विद्यालयों (सरकारी एवं निजी) में ग्रीष्मावकाश (समर वेकेशन) घोषित किया जाता है। 28.05.2024 से 30.06.2024 तक उक्त समय अवधि के दौरान सभी स्कूल बंद रहेंगे। इसके अलावा, सभी शिक्षक आज 27.05.2024 को छात्रों को छुट्टी का होमवर्क देना भी सुनिश्चित करेंगे” 

इसके साथ ही निदेशालय ने ये भी बताया कि स्कूल 1 जुलाई से फिर से खोले जाएंगे। नोटिस में जिला प्रमुखों से सभी स्कूलों में इस आदेश का अनुपालन कराने का आग्रह किया गया है। हाल ही में अत्यधिक गर्मी के कारण गुरुग्राम के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों को 27 मई से 31 मई तक बंद करने का आदेश दिया गया है। गुरुग्राम के स्कूलों में ग्रीष्मकालीन छुट्टियां 1 जून से 30 जून तक होंगी और कक्षाएं 1 जुलाई से फिर से शुरू होंगी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News