UP : आज फिर 12वीं तक के सभी स्कूल रहेंगे बंद; यहां जानिए अब कब खुलेंगे विद्यालय

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 01:03 AM (IST)

नेशनल डेस्क : उत्तर प्रदेश में हाल के दिनों में मौसम ने व्यापक प्रभाव डाला है, जिससे आम जनजीवन प्रभावित हुआ है। लगातार हो रही बारिश के कारण कई जिलों में स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा की गई है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) द्वारा जारी भारी वर्षा के अलर्ट के मद्देनज़र, 19 सितंबर 2024 (बृहस्पतिवार) को भी प्रदेश के विभिन्न जिलों में कक्षा 1 से 12वीं तक के स्कूल और कॉलेज बंद रखने का आदेश दिया गया है।

उदाहरण के लिए, बुलंदशहर में जिला विद्यालय निरीक्षक विनय कुमार और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी लक्ष्मीकांत पांडेय ने स्कूलों और कॉलेजों में अवकाश की घोषणा की है। इसी तरह, आगरा में भी नर्सरी से लेकर 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है।

इस बारिश के चलते सड़कें जलमग्न हो गई हैं और यातायात में बाधाएं उत्पन्न हुई हैं। लोग घरों में कैद हैं और जरूरी सामान की कमी भी महसूस की जा रही है। प्रशासन ने लोगों से सतर्क रहने और आवश्यक कार्यों को छोड़कर बाहर न निकलने की अपील की है। इस कठिनाई के समय में सभी को एक-दूसरे की मदद करने की आवश्यकता है।

Imd की भविष्यवाणी के बाद की अवकाश की घोषणा

उत्तर प्रदेश में हाल के दिनों में मानसून ने जोरदार दस्तक दी है, जिससे कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है। कुछ स्थानों पर बाढ़ जैसी स्थिति भी उत्पन्न हो गई है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने 19 सितंबर, बृहस्पतिवार के लिए भी भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है, जिसके चलते स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News