School Closed: स्कूली बच्चों की मौज, इस राज्य में चार दिन के लिए बंद किए गए सभी स्कूल

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 07:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: असम के कामरूप मेट्रोपोलिटन जिले के सभी विद्यालयों को भीषण गर्मी के कारण मंगलवार से चार दिनों के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है। कामरूप मेट्रोपोलिटन जिले में मुख्य रूप से गुवाहाटी शहर शामिल है। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को राज्य की राजधानी में अधिकतम तापमान 37.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 5.9 डिग्री अधिक है। न्यूनतम तापमान भी सामान्य से 3.8 डिग्री अधिक 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

24 से 27 सितंबर 2024 तक बंद रहेंगे स्कूल
जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी (डीईईओ) ने सोमवार को एक आधिकारिक आदेश में कहा कि कई विद्यालयों से अत्यधिक गर्मी और निर्जलीकरण के कारण छात्रों के बीमार होने और बेहोश होने की कई घटनाएं सामने आई हैं। इसमें कहा गया है, ‘‘...यह निर्णय लिया गया है कि कामरूप मेट्रो जिले के अंतर्गत संचालित सभी सरकारी/निजी स्कूल अत्यधिक गर्मी और बढ़ते तापमान के कारण 24 से 27 सितंबर 2024 तक बंद रहेंगे।'' डीईईओ ने कहा कि यह निर्णय छात्रों को अत्यधिक गर्मी के संपर्क में आने के दुष्प्रभावों से बचाने के लिए लिया गया है।

आदेश जारी होने के कुछ ही घंटे बाद राजधानी शहर में भारी बारिश हुई। पिछले सप्ताह, कामरूप मेट्रोपॉलिटन, कछार, बारपेटा और कई अन्य जिलों में विद्यालयों के समय में बदलाव किया गया था क्योंकि जिले भीषण गर्मी की चपेट में थे। इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (आरएमसी) ने पूर्वानुमान जताया है कि गुवाहाटी में अगले दो से तीन दिनों के दौरान आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News