आज सभी स्कूलों, कॉलेजों में रहेगी छुट्टी, आदेश किया जारी

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2024 - 05:59 AM (IST)

नेशनल डेस्क : उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे से कई जिलों में लगातार भारी बारिश हो रही है, जिसके कारण गलियों और कॉलोनियों में पानी भर गया है। अब तक लगभग 57 जिलों में 11.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की जा चुकी है। इस स्थिति को देखते हुए, उत्तर प्रदेश सरकार ने 6 जिलों में 12वीं तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है।

हाथरस में मूसलधार बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर हैं और इलाके में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है। पानी की निकासी के लिए गेटों को खोला जा रहा है। इसी प्रकार, लखनऊ में शाम से शुरू हुई बारिश की प्रक्रिया पूरी रात रुक-रुक कर जारी रही। इसके अलावा, हाथरस, बदायूं, संभल, वाराणसी और बुलंदशहर में भी बारिश जारी है, जिससे कई स्थानों पर जलभराव और यातायात समस्याएँ उत्पन्न हो रही हैं।

इन जिलों में छुट्टी का आदेश

प्रदेश में भारी बारिश और मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए प्रशासन ने हाथरस, झांसी, आगरा, कन्नौज में कक्षा 12वीं तक के स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की है। वहीं, एटा में डीएम प्रेम रंजन सिंह ने 12 सितंबर को 12वीं तक के स्कूल को बंद रखने का आदेश दिया है। हाथरस में डीएम आशीष कुमार ने 12 और 13 सितंबर को छुट्टी का आदेश दिया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News